लखनऊ । घोसी उपचुनाव में सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह को 42 हजार 759 मतों से मात दी। बीते वर्ष विधानसभा चुनाव में एक लाख आठ हजार 430 वोट पाने वाले दारा सिंह चौहान इस बार 81 हजार 668 पर सिमट कर रह गए है।यह सीट दारा सिंह चौहान के इस्तीफे देने के कारण खाली हुई थी।

शुरूआत से ही सपा रही आगे,दारा सिंह को 42 हजार वोटों से हराया

घोसी विधानसभा सीट उपचुनाव की मतगणना में समाजवादी पार्टी की लगातार बढ़त बरकरार है। शुरुआत में बैलेट काउंटिंग में बीजेपी के दारा सिंह चौहान ने बढ़त बनाई, लेकिन ईबीएम से काउंटिंग शुरू होते ही सपा के प्रत्याशी सुधाकर सिंह आगे निकल गए। पहले राउंड में सुधाकर सिंह ने 178 वोटों की लीड ली। इसके बाद हर राउंड में जीत का ग्राफ बढ़ता गया और अंत में सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने बीजेपी के दारा सिंह को 42672 वोटों से हराया है।

घोसी में जनता की बड़ी सोच की जीत हुई है: अखिलेश यादव

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने घोसी उपचुनाव में अब तक आए नतीजों पर पार्टी उम्मीदवार सुधाकर सिंह को बधाई देते हुए ट्विटर पर एक पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा, घोसी की जनता व विजयी प्रत्याशी सुधाकर सिंह को अनंत बधाई और घोसी के सुनहरे भविष्य की शुभकामनाएं। घोसी में जनता की बड़ी सोच की जीत हुई है।घोसी विधानसभा सीट उपचुनाव की मतगणना में समाजवादी पार्टी की बढ़त बरकरार है। सपा महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने इसको लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा दि समाजवादी पार्टी जिंदाबाद, अखिलेश यादव जिंदाबाद।

करारी हार पर ओमप्रकाश राजभर के बदले सुर

घोसी उपचुनाव में मिली करारी हार के बाद सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर के सुर बदले नजर आए। हार की मायूसी चेहरे पर साफ दिखी। उन्होंने कहा कि जो कमी रह गई है, उसकी समीक्षा करेंगे और 2024 का लोकसभा चुनाव पूरे दमखम के साथ लड़ेंगे।योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने हार पर कहा, घोसी उपचुनाव में भाजपा की हार के लिए दारा सिंह खुद जिम्मेदार हैं। यह उपचुनाव था और कोई भी उपचुनाव प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री के नाम पर नहीं, बल्कि खुद प्रत्याशी के चेहरे पर होता है।वहीं आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि बड़ी जीत दर्ज करा कर INDIA का हौसला बढ़ाने के लिए घोसी, उत्तर प्रदेश के मतदाताओं को धन्यवाद। घोसी से प्रत्याशी सुधाकर सिंह और अखिलेश यादव को बधाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *