लखनऊ । निगोहां के भगवानपुर के बुजुर्ग दम्पत्ति ने किया लोकभवन के सामने आत्मदाह करने का प्रयास किया। हांलाकि वहां पर मौजूद हजरगंज पुलिस की सक्रीयता से उसकी जान बच गई। बुजुर्ग दंपत्ति का आरोप है कि ग्राम प्रधान और उसके समर्थकों द्वारा उसे लगातार परेशान किया जा रहा है। उसकी स्थानीय स्तर पर न तो जिला प्रशासन और न ही पुलिस सुनवाई कर रही है। जिससे परेशान होकर पत्नी समेत आत्मदाह करने जा रहा था।

तहसील स्तर पर सुनवाई न होने से है परेशान

निगाोहां निवासी मनोहर लाल पुत्र बद्रीप्रसाद गुरुवार को अपनी पत्नी उर्मिला के साथ लोकभवन के सामने करीब 11 बजे मिट्टी का तेल लेकर आत्मदाह करने जा रहा था। तभी वहां पर तैनात सुरक्षा बलों की उस पर नजर पड़ी और दौड़ पड़े।आग लगाने से पहले पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। इसके बाद दोनों को गिरफ्तार करने के बाद हजरतगंज थाने लेकर आयी। मीडिया के सामने बुजुर्ग मनोहर लाल ने बताया कि उसकी तहसील पर सुनवाई नहीं हो रही है।

ग्राम प्रधान के उत्पीड़न से परेशान

ग्राम प्रधान व उसके समर्थक आये दिन उसका खेत व घर की जमीन की नपाई कराकर परेशान कर रहे है। इसकी शिकायत कई बार अधिकारियों से कर चुका हूं।उसके द्वारा लिखाये गये मुकदमें में जबरन सुलह करने का दबाब बना रही। कहती है समझौता कर लो। ऐसे में जब कोई रास्ता नहीं बचा तो आत्मदाह करने का फैसला लिया। प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार मिश्रा ने बताया कि दंपत्ति द्वारा आत्मदाह का प्रयास किया गया। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दंपत्ति की जो समस्या है उसे दूर कराने का प्रयास किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *