लखनऊ । प्रदेश सरकार के पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह को चारबाग रेलवे स्टेशन पर लगे एस्केलेटर तक कार ले जाने का प्रकरण जब गरमाया तो आनन-फानन में रेलवे ने मुकदमा दर्ज कर लिया ।गलत जगह पार्किंग करने के आरोप में आरपीएफ ने रेलवे एक्ट की धारा 159 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है । इसमे अधिकतम 500 रुपये जुर्माना या एक माह का कारावास या दोनों होने का प्राविधान है । यह पूरा मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने के कारण चर्चा का विषय बना रहा। मंत्री ने इसमें सफाई दी कि बारिश के पानी से बचाने के लिए चालक ने ऐसा किया।

मंत्री को ट्रेन हावड़ा अमृतसर से जाना था बरेली

प्रदेश सरकार के पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह को बुधवार को ट्रेन हावडा अमृतसर पंजाब मेल से लखनऊ से बरेली जाना था । इस ट्रेन को चारबाग स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर आना था । जीआरपी को वीआईपी प्रोटोकाल के सूचना देने के बाद मंत्री अपने काफिले के साथ शाम चार बजे चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचे । यहां जिस सरकारी कार जिसका में मंत्री धर्मपाल सिंह सवार थे ,वह कार दिव्यांग रैम्प पर चढ़ते हुए रेलवे न्यायालय के सामने एस्केलेटर तक पहुंच गयी । यह प्लेटफार्म नंबर एक का हिस्सा है । प्लेटफार्म पर मंत्री की कार देख कर यात्रियों में अफरा तफरी मच गयी। यात्री अपना अपना समान लेकर इधर-उधर दौड़ने लगे।

जिन्हें रोकने की जिम्मेदारी थी वे दे रहे थे सलामी

हाल यह था कि जिन पुलिस वालों की रोकने की जिम्मेदारी थी वही मंत्री को सलामी दे रहे थे । थोडी देर में ट्रेन आई मंत्री सवार होकर चले गए । जागरूक यात्री इस पूरे प्रकरण की विडियो बना कर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। जिससे प्रदेश में राजनैतिक माहौल गर्म हो गया । प्रकरण बढ़ता देख रेलवे ने मुकदमा दर्ज कर लिया ।वही दूसरी ओर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने विडियो टिवटर पर शेयर करते हुए कहां कि अच्छा हुआ कि बुल्डोजर से स्टेशन नहीं गए थे ।वही दूसरी ओर मंत्री धर्मपाल सिंह सफाई देते हुए कहां कि बारिस हो रही थी इस लिए एस्कलेटर तक गाड़ी लेकर गए थे ।

चालक को भेजा गया नोटिस

बता दें कि एस्केलेटर प्लेटफार्म एक के हिस्से में है और यहां यात्रियों की भीड़ लगी रहती है ।वरिष्ठ डीसीएम लखनऊ रेखा शर्मा ने बताया कि एस्केलेटर तक वाहन ले जाने के प्रकरण रेलवे एक्ट की धारा 159 के तहत मामला दर्ज किया गया है। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से वाहन का नम्बर निकालकर चालक को नोटिस भेजी जा रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *