फर्रुखाबाद । पति को फांसी के फंदे पर झूलता हुआ देख कर पत्नी ने भी फांसी लगा कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है।चंद घंटों में दो मौतों से परिवार में हाहाकार के साथ ही साथ गांव में मातम सा छाया हुआ है । थाना जहानगंज क्षेत्र के ग्राम बेहटा में चार महीने पूर्व 11 फरवरी को नव दंपति की शादी हुई थी । ग्राम बेहटा निवासी विकास राजपूत डी फार्मा करने के बाद आवास विकास स्थित एक हॉस्पिटल में प्रेक्टिस करता था ।

दवा खाने को लेकर विकास का मां से हुआ था विवाद

विकास की मां रेखा देवी की लीवर बीमारी की दवा काफी दिनों से चल रही है । मंगलवार को शाम विकास का अपनी मां रेखा से दवा खाने को लेकर मामूली विवाद हो गया था । जिससे गुस्साए विकास ने गांव में ही शीशम के बाग में जाकर फांसी लगा ली । विकास का शव पेड़ से झूलता देख एक ग्रामीण ने परिजनों को जानकारी दी। घटनास्थल पर पहुंचे परिजनों में कोहराम मच गया है । मृतक विकास की पत्नी नेमा ने उसी बाग में दूसरे शीशम के पेड़ पर अपने डुपट्टे से फांसी लगाकर जान दे दी है ।

पति की मौत का सदमा बर्दाश्त नहीं कर पायी नेमा

नेमा को फांसी के फंदे पर झूलता देख मृतक विकास के ममेरे भाई ने आनन फानन में उसे नीचे उतारा और ईसके बाद परिजनों ने नेमा को मेजर एसडी सिंह कॉलेज में भर्ती कराया, जहां से उसे रेफर कर दिया गया । एक निजी अस्पताल में ले जाने के बाद परिजन नेमा को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टर ने नेमा को मृत घोषित कर शव को पोस्टमार्टम के लिए रखवा दिया है । नेमा राजपूत जनपद कन्नौज के ग्राम पिंडारी खेड़ा की रहने वाली थी । उधर अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पति-पत्नी के आत्महत्या करने की जांच की जा रही है । फॉरेंसिक टीम को भेजकर साक्ष्य जुटाए गए हैं जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *