लखनऊ । यूपी के सुलतानपुर में बीते दिनों दिनदहाड़े हुई सर्राफा व्यवसाई के यहां डकैती कांड में एसटीएफ और स्थानीय पुलिस को एक और सफलता मिली है। पुलिस ने एक लाख के इनामिया अजय यादव को आज मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया।

बहरहाल पैर में गोली लगने से घायल बदमाश अजय यादव को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। पुलिस ने इसके कब्जे से चार किलोग्राम आभूषण, 3700 रुपये नकद, एक अवैध तमंचा 315 बोर, एक खोखा कारतूस 315, तीन जिंदा कारतूस 315, एक अवैध तमंचा 12 बोर, दो जिंदा कारतूस 12 बोर तथा एक बाइक बरामद किया है।

28 अगस्त को दिनदहाड़े लूटी थी करोड़ों की जेवरात

दरअसल बीते 28 अगस्त को नगर कोतवाली के चौक इलाके में भरत जी सोनी नाम के सर्राफा व्यवसाय के यहां दिनदहाड़े दो बाइक पर पहुंचे पांच बदमाशों ने करोड़ों के जेवरात और नगदी लूट बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। घटना की जानकारी लगते ही जिले सहित पूरे उत्तर प्रदेश में हड़कंप मच गया था। बहरहाल पुलिस ने इस मामले में कार्यवाही शुरू की तो घटना के दो दिन बाद ही मास्टरमाइंड विपिन सिंह रायबरेली कोर्ट में दूसरे मामले में जमानत उठाकर सरेंडर कर दिया था।

अब तक इस मामले में पुलिस सात को कर चुकी है गिरफ्तार

फिलहाल पुलिस ने इस मामले में अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि मंगेश यादव को एनकाउंटर में ढेर कर चुकी है। इसी मामले में पुलिस फरार चल रहे अन्य बदमाशों की तलाश कर रही थी। एसपी सुल्तानपुर की माने तो आज सुबह एसटीएफ और स्थानीय एसओजी पुलिस को सूचना लगी कि कुछ संदिग्ध जयसिंहपुर क्षेत्र में आ रहे है। जिसपर पुलिस ने नाकेबंदी शुरू की।

मोइली गांव के पास एसटीएफ, एसओजी, जयसिंहपुर और नगर कोतवाली पुलिस ने इन दोनो संदिग्धों को रोकने का प्रयास किया तो फायरिंग शुरू कर दी, जवाबी कार्रवाई में अजय यादव नाम के बदमाश के पैर में गोली लगी। जब उससे पूछताछ हुई तो पता चला ये एक लाख का इनामिया है और सर्राफा व्यवसाई के यहां हुई डकैती में शामिल था। आनन फानन उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है । इसका दूसरा साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *