सुलतानपुर। जो लोग तैरना नहीं जानते है वह नदी व तालाब में स्नान करने के लिए न जाए। इसे लेकर पुलिस विभाग द्वारा लगातार जागरूक किया जा रहा है। इसके बाद भी लोग नदी व तालाब में जाकर डुबकी लगाने से बाज नहीं आ रहे है। जिसकी वजह से यूपी में आये दिन तालाब व नदी में डूबने से मौत हो जा रही है। ऐसी की घटना सुलतानपुर में देखने को मिली। यहां पर गोमती नदी में गुरुवार की शाम स्नान करने के तीन बच्चे डूब गए। इन तीनों के शव को गोताखारों और एसडीआरएफ की टीम ने शुक्रवार को बरामद कर लिया।

डूबने से बचा एक बच्चा भागकर गांव में पहुंचकर दी जानकारी

जानकारी के लिए बता दें कि यह पूरा मामला है नहर कोतवाली के वल्लीपुर गांव का। जहां गुरुवार की देर शाम पांचोंपीरन कस्बा गांव के रहने वाले फरहान, शहनवाज, रेहान जयसिंहपुर कोतवाली के गणेशपुर कैथोली गांव का रहने वाला आबिद घर से खेलने के लिए निकले। खेलते खेलते ये सभी गोमती नदी के किनारे पहुंचे और कपड़ा उतार कर गोमती नदी में नहाने लगे।

इसी दरम्यान ये सभी बच्चे नदी में डूबने लगे। इस दौरान डूब रहा रेहान किसी तरह बच गया और नदी से बाहर निकल गया और बाकी तीनों बच्चे नदी में डूब गए। आनन फानन रेहान घर पहुंचा और उसने इसकी जानकारी परिवार वालों को दी।

पूरी रात चला सर्च ऑपरेशन , सुबह बरामद हुआ शव

बच्चों के डूबने की जानकारी लगते ही परिवार में कोहराम मच गया। रात तक चले सर्च ऑपरेशन में बच्चों का पता नहीं चल सका। वहीं आज सुबह स्थानीय गोताखोरों ने दोबारा ढूढना शुरू किया तो गोमती नदी रेलवे ब्रिज के पास शाहनवाज और फरहान का शव बरामद हो गया था जबकि तीसरे मासूम की तलाश जारी थी। वहीं जिला प्रशासन के अनुरोध पर पहुंची एसडीआरएफ ने तीसरी की तलाश शुरू की तो करीब 11 बजे आबिद का भी शव बरामद हो गया। तीन तीन मासूमों की मौतों से जहां परिवार में कोहराम मचा हुआ है तो वहीं पूरे गांव में मातम छाया हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *