बलरामपुर। लोकसभा चुनाव श्रावस्ती सीट पर सपा प्रत्याशी राम शिरोमणि वर्मा ने 76,025 मतों से जीत दर्ज की है। यहां भाजपा प्रत्याशी साकेत मिश्रा दूसरे स्थान पर रहे। बलरामपुर में लोकसभा के साथ गैसड़ी विधानसभा उपचुनाव सीट से सपा प्रत्याशी राकेश यादव, भाजपा प्रत्याशी को हराते हुए 9437 मतों से विजयी हुए।

राम शिरोमणि वर्मा को 5,09,866 मत मिलें

श्रावस्ती लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी राम शिरोमणि वर्मा को 5,09,866 मत मिलें हैं। दूसरे स्थान पर रहे भाजपा के साकेत मिश्रा को 4,33,841 मत मिले हैं। यहां 9839 मतदाताओं ने नोटा का प्रयोग किया है। सपा प्रत्याशी राम शिरोमणि वर्मा ने 76,025 मतों से विजयी हुए हैं।

सपा प्रत्याशी राम शिरोमणि वर्मा ने मिली जीत को जनता की जीत बताया है।सांसद राम शिरोमणि वर्मा वर्ष 2019 में श्रावस्ती लोकसभा सीट से भाजपा के दद्दन मिश्रा को 5320 मतों से हराकर यहां से जीत दर्ज की थी। इस बार वर्ष 2024 में सपा से चुनावी मैदान में रहे।

उपचुनाव सीट से सपा प्रत्याशी राकेश यादव जीते चुनाव

लोकसभा चुनाव के साथ ही बलरामपुर के गैसड़ी विधानसभा उपचुनाव सीट की मतगणना हुई ,जिसमें सपा के राकेश यादव ने 9,437 मतों से भाजपा प्रत्याशी शैलेश सिंह शैलू को हराते हुए विजयी हुए हैं। सपा प्रत्याशी राकेश यादव को 87,120 मत प्राप्त हुए। वहीं, भाजपा प्रत्याशी शैलेश सिंह को 77,683 मत मिले। यह विधानसभा सीट सपा के पूर्व मंत्री डॉ. एसपी यादव के देहांत हो जाने पर यह सीट रिक्त हुई थी।

यहां से पूर्व मंत्री के पुत्र राकेश यादव को सपा ने अपना प्रत्याशी बनाया जो विजयी हुए है। बलरामपुर के भगवतीगंज स्थित नवीन गल्ला मंडी में मतगणना स्थल बनाया गया था। यहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई, जो 31 चरण में पूरी की गई। जिलाधिकारी अरविंद सिंह व पुलिस अधीक्षक केशव कुमार लगातार भ्रमण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *