लखनऊ। प्रयागराज के पूर्व कमिश्नर देवेंन्द्र नाथ दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे की हत्या मामले में जांच पड़ताल में जुटी गाजीपुर थाना पुलिस के सामने आरोपितों के चेहरे आ गये है। 24 घंटे की जांच पड़ताल के बाद स्कूटी सवार आरोपितों के चेहरे कैण्ट क्षेत्र में पहुंचने के बाद सीसीटीवी फुटेज से सामने आये। जिसमें स्कूटी पर बैठकर दो युवक जाते दिखाई दे रहे है। जिसमें एक युवक हेलमेट पहन रखा है और स्कूटी का कलर नीला रंग का दिखाई पड़ रहा है। इनकी उम्र 25 से 30 साल के बीच है।

लूट का सामान बैग में रखकर गली में पैदल भाग कर निकले

इंदिरा नगर सेक्टर 22 में मोहिनी दुबे की हत्या कर लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपितों ने पूरे समय हेलमेट पहने रखा। घटना के वक्त दोनों आरोपित हेलमेट पहन कर आये। मोहिनी दुबे की हत्या कर लूट की। हेलमेट पहने हुए ही दोनों आरोपितों ने सबूत मिटाने के लिए मोहिनी के शव को धोया, हाथ से छुये गये सामग्रियों को भी धोया और लूट के सामान को एक बैग में रखकर सामने की ओर गली में पैदल भाग निकले।

अपराधियों के चेहरे से आरोपियों के चेहरे का किया जा रहा मिलान

पूरी घटना में हेलमेट को पहने रखे आरोपितों के चेहरों को पहचानना पुलिस के लिए मुश्किल हो गया था। जांच पड़ताल के दौरान 150 के करीब सीसीटीवी कैमरों को जांचा गया। घटनास्थल के निकट सीसीटीवी कैमरे में स्कूटी के आ जाने के बाद करीब 10 किलोमीटर की दूरी पर कैण्ट क्षेत्र में आरोपितों को हेलमेट उतारते देखा गया। इसके बाद गाजीपुर थाने की पुलिस को आरोपितों के चेहरे दिख गये, जिसे पुराने अपराधियों से मिलान कराया जा रहा है। इसके लिए कुल पांच टीमें लगाई गई है। एक आरोपी की लोकेशन पूर्व कमिश्नर देवेंद्र नाथ दुबे के घर के बाहर मिली है।

पहचान को छिपाने के लिए हेलमेट का लिया गया सहारा

गाजीपुर थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच की इकाई के पुलिसकर्मियों की मानें तो घटना के वक्त अपनी पहचान छुपाने के लिए ही आरोपितों ने हेलमेट का सहारा लिया। ताकि वे पहचान में नहीं आ सकें। भीषण गर्मी के कारण उन्होंने कैण्ट क्षेत्र में पहुंचकर हेलमेट उतारा तो उनके चेहरे सामने आ गये। जल्द ही पुलिस दोनों को गिरफ्तार करने में सफल हो जायेगी। हालांकि कि वारदात हुए चौबीस घंटे हो और हत्यारोपी पुलिस की पकड़ से दूर है। पुलिस सूत्रों की माने तो पूरी घटना को अंजाम देने में कुल 45 मिनट लगा है।

कहीं किसी करीबी ने तो मोहिनी की कराई है हत्या

बताया जा रहा है कि पंद्रह दिन पहले देबेंद्र नाथ दुबे ने गोमतीनगर में नब्बे लाख रुपये का फ्लैट बेचा था। ये पैसा मोहिनी ने अपने पास रख लिया था। बताया जा रहा है कि इस पैसे के बंटवारे को लेकर घर में झगड़ा भी हुआ था। इसी बात को लेकर किसी करीबी ने मोहिनी की हत्या की होगी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराया तो रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या करने की बात सामने आयी है। सिर पर चोट के निशान और फर्श पर खूनभी पड़ा मिला था। वहीं गले को दुपट्टे से कसा गया था। पीछे से सिर पर वार भी किया गया।

हीरे की अंगूठी और गहने हैं गायब

मृतक महिला के पति देवेंद्र नाथ ने गहने गयाब होने की बात पुलिस को बताई है। गहने कितने थे इसका अभी पता नहीं चल पाया है। बस केवल अभी हाल में मोहिनी को जो हीरे की अंगूठी दी थी वह पहन रखी थी जो अब नहीं है। बताया जा रहा है कि बदमाश इतने शातिर थे कि घर के अंदर अपने सबूत मिटाते रहे। यही वजह है कि मोहिनी दुबे के जिस ज्वेलरी बैग को बदमाशों ने उठाया, उसे पानी से भरे टब में डाल दिया, जिससे उनके फिंगरप्रिंट न मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *