xr:d:DAExTOzKtcg:14722,j:8129420610978891123,t:24033009

लखनऊ । यूपी में जहां एक तरफ भीषण गर्मी पड़ने से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। ऐसे में समय में लखीमपुर खीरी में गुरुवार की रात आंधी और तूफान में जमकर तबाही मचाई। यहां पर कई स्थानों पर बिजली के खंभे व पेड़ के गिरने से पांच लोग घायल हो गए और कई घायल हो गए है। आंधी इतनी तेज थी कि लोगों के घरों के टीनशेड उड़कर दूर जा गिरे।

तूफान के चलते कार पर गिरा पेड़

जानकारी के लिए बता दें कि जिले के फूलबेहड़ क्षेत्र के अंन्देश नगर के पास तूफान के चलते पेड़ कार पर गिर गया। हादसे में कार चला रहे घनश्याम गिरी की मौत हो गई। वह पत्नी और बच्चों के साथ कार से रिश्तेदारी से घर लौट रहे थे। पत्नी व दो बच्चे गंभीर रूप से घायल  हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गिरे पेड़ को हटवाकर कार निकाली और शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घायल महिला और उसके दो बच्चों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है। फरधान थाना क्षेत्र के गांव लोन पुरवा में पक्की दिवार गिरने से 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई है।

तेज आंधी में गिरी पक्की दीवार

इसी प्रकार से हैदराबाद थाना क्षेत्र के गांव इमलिया में रात आठ बजे के करीब आई आंधी के दौरान गांव में विशाल नीम का पेड़ गिर गया। पेड़ के नीचे गांव निवासी तौले राम का 35 वर्षीय पुत्र विनोद कुमार समेत कुछ लोग बैठे थे। आंधी में नीम पेड़ ढह गया, जिसके नीचे दबकर विनोद कुमार की मौत हो गई।

वहीं अन्य लोग बाल-बाल बच गए। गोला थाना क्षेत्र के गांव विलासपुर ग्राम पंचायत तेंदुआ में तेज आंधी आने से पक्की दीवार  गिर जाने से 75 वर्षीय फूलमती पत्नी शिवराम की मौके पर मौत हो गई। घटना से उनके परिवार में कोहराम मच गया। उधर, थाना हैदराबाद के गांव बेलवा में आंधी तूफान के कारण दीवार से दबकर विकास ( 36 वर्ष) पुत्र हरद्वारकी मृत्यु हो गई है। आंधी से सबसे ज्यादा नुकसान आम की फसल को हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *