लखनऊ । यूपी की सबसे चर्चित वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव लड़ रहे है। इसी के तहत मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी एस. राजलिंगम के समक्ष पीएम मोदी ने नामांकन का पर्चा भरा। इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ मौजूद रहे। पीएम मोदी नामांकन के बाद रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे। इस दौरान लोकसभा चुनाव की तैयारियों व जीत के लिए रणनीति बनाएंगे। 

पीएम के चेहरे पर उत्साह देखने को मिला

पीएम मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार नामांकन दाखिल किया। इस दौरान पीएम के चेहरे पर उत्साह देखने को मिला। पीएम मोदी के नामांकन के दौरान तेज धूप में भी कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए लोग व्याकुल दिखे। हर-हर मोदी का नारा लगाते रहे। इस दौरान पीएम ने लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।  

आज गंगा सप्तमी और नक्षत्र राज पुष्य का संयोग

आज गंगा सप्तमी और नक्षत्र राज पुष्य का संयोग है। इसके साथ रवि योग ग्रहों की अच्छी स्थितियों का निर्माण कर रहा है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन कोई भी कार्य करने से अभिष्ट की सिद्धि होती है। पुष्य नक्षत्र में यदि किसी काम को किया जाए तो उसमें कार्य सिद्धि तय मानी जाती है। ऐसा माना जा रहा है कि पीएम इस विशेष संयोग में ही अपना नामांकन किया।

नामांकन के पहले बाबा कालभैरव के दर पर लगाई हाजिरी

वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन के पहले मंगलवार सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दशाश्वमेधघाट पर मां गंगा का पूजन किया। इसके बाद काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव के मंदिर में विधिवत हाजिरी लगाई। दरबार में विधि-विधान से मंत्रोच्चार के बीच विशेष पूजन और आरती के बाद उन्होंने जीत की मंगलकामना की। इसके बाद प्रतीक रूप से श्री कालभैरव से नामांकन की अनुमति मांगी। मंदिर में प्रधानमंत्री शांत और आध्यात्मिक मुद्रा में दिखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *