संजीव सिंह, लखनऊ । एसटीएफ यूपी लखनऊ को अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध असलहों की तस्करी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को पांच 32 बोर की पिस्टल के साथ लखनऊ से गिरफ्तार करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई। गिरफ्तार अभियुक्त का नाम नीतेश भारती पुत्र भगवान निवासी चन्दावर, थाना मनियर, जनपद बलिया। इसके कब्जे से पांच अवैध पिस्टल, पांच मैग्जीन 32 बोर, एक मोबाइल फोन, एक दो पहिया वाहन बरामद किया गया है।

यूपी एसटीएफ को काफी दिनों से थी इसकी तलाश

एसटीएफ यूपी को विगत काफी दिनों से उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में अवैध शस्त्रों की तस्करी करने वाले अपराधियों/ तस्करो के सक्रिय होने की सूचनाएं प्राप्त हो रही थी। इस सम्वन्ध में एसटीएफ की विभिन्न टीमों/ इकाईयों को अभिसूचना संकलन एवं काकार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया था, जिसके अनुपालन में धर्मेश कुमार शाही, पुलिस उपाधीक्षक, एसटीएफ लखनऊ के पर्यवेक्षण में टीम गठित कर अभिसूबना संकलन की कार्रवाई की जा रही थी।

बलिया जनपद का रहने वाला है अभियुक्त

अभिसूचना संकलन से दौरान सुचना प्राप्त हुई की जनपद बलिया का रहने वाला शातिर शस्त्र तस्कर नीतेश भारती बिहार व मध्यप्रदेश राज्य से अवैध असलहा लेकर आया है, जो मल्हौर क्षेत्र में यू एमईटी यूनिवर्सिटी के पास मौजूद है। इस सूचना पर उ.नि. अतुल चतुर्वेदी, उ.नि. प्रदीप सिंह, मु.आ. नीरज पाण्डेय, मु.आ. रामनितास शुक्ला, मु.आ. राजीव कुमार, आरक्षी अमित त्रिपाठी, आरक्षी अमर श्रीवास्तव व आरक्षी चालक अली अफजाल की टीम उक्त स्थान पर पहुँचकर अभियुक्त नीतेश भारती को आवश्यक बल प्रयोग कर गिरफ्तार कर लिया गया, जिसके पास से उपरोक्त बरामदगी हुई।

मध्य प्रदेश व बिहार से खरीदता था अवैध पिस्टल

अभियुक्त से पूछताछ में बताया कि उसका एक गिरोह है, जो अवैध असलहो की तस्करी करता है। यह मध्य प्रदेश एवं बिहार राज्य से 10 से 12 हजार में अवैध पिस्टल खरीदता है, जिसे उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में 25 से 30 हजार रूपये में बेचता है। जिससे काफी मुनाफा होता है। पूर्व में भी अवैध शस्त्र तस्करी के आरोप में जनपद बाराबंकी से जेल जा चुका है।गिरफ्तार अभियुक्तों के विरूद्ध थाना-चिनहट जनपद लखनऊ में मु०अ०सं० 259/24 धारा-3/5/8/25 आर्म्स एक्ट पंजीकृत अग्रिम विधिक कार्यवाही स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *