लखनऊ । एसटीएफ उत्तर प्रदेश को एनसीआर क्षेत्र. में अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले तस्कर शिवम सैनी उर्फ डिब्बा को गिरफ्तार करके उसके कब्जे से कई अवैध असलहें और कारतूस बरामद करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई। अभियुक्त अहीरपाडा थाना खुर्जानगर बुलन्दशहर का रहने वाला है। इसके कब्जे से एसटीएफ ने एकपिस्टल 32 बोर, 85 जिन्दा कारतूस 32 बोर, चार कन्ट्रीमेंड पिस्टल 315 बोर ,छह जिन्दा कारतूस 315 बोर, एक बुलेट मोटर साईकिल बिना नम्बर की, मोबाइल फोन बरादम किया है।

काफी दिनों से एसटीएफ को असलहा तस्करी की मिल रही थी जानकारी

विगत कुछ दिनों से एसटीएफ यूपी को विभिन्न जनपदों में अवैध रूप से असलहा की तस्करी करने वाले गिरोह के सम्बन्ध में सूचनाएं प्राप्त हो रही थी। एसटीएफ की एक टीम नोएडा की टीम जनपद हापुड़ क्षेत्र में भ्रमणशील थी। इस दौरान मुखबिर एवं विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से एसटीएफ फील्ड यूनिट गौतमबुद्धनगर को सूचना प्राप्त हुई कि अवैध असलहा की तस्करी करने वाले गैंग का एक सदस्य रेलवे क्रासिंग के पास किसी का इन्तजार कर रहा है। इस सूचना को विकसित करने के उपरान्त एसटीएफ गौतमबुद्धनगर की टीम द्वारा थाना पिलखुआ, हापुड़ पुलिस के साथ गन्तव्य स्थान पर पहुंचकर घेराबंदी करके शिवम उर्फ डिब्बा को गिरफ्तार कर लिया गया।

गाजियाबाद में अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले से हुई मुलाकात

गिरफ्तार अभियुक्त शिवम सैनी उर्फ डिब्बा ने पूछताछ पर बताया कि उसकी उम्र लगभग 23 वर्ष है। वह बाहरवी पास करने के बाद मोहन स्टेट जनपद गाजियाबाद में वेयर हाउस में काम करने लगा था और वही पर उसकी मुलाकात छोटू नामक लड़के से हुई थी, जो वही पर काम करता था। छोटू ने ही उसको हरेन्द्र पुत्र वेद प्रकाश निवासी ग्राम खैला जनपद बागपत से मिलवाया था जो अवैध हथियारों की तस्करी का काम करता था, उसके बाद शिवम सैनी उर्फ डिब्बा भी हरेन्द्र के साथ इस अवैध काम में शामिल हो गया था। बताया कि इस गैंग में दीपक उर्फ फुर्तिला उर्फ प्रधान निवासी खुर्जा बुलन्दशहर भी शामिल हैं।

प्रति असलहा बेचने में मिलता था 10 से 15 हजार रुपये

अभियुक्त शिवम सैनी उर्फ डिब्बा ने बताया कि हरेन्द्र और दीपक उर्फ फुर्तिला उर्फ प्रधान अवैध भी अवैध हथियारों की तस्करी करते थे, जो उसको अवैध हथियार एवं कारतूस देते थे और फिर वह इन लोगों के बताये हुए स्थानों पर जाकर अवैध हथियार एवं कारतूस को बेच देता था जिसमें उसे प्रति असलहा 10 से 15 हजार रूपये मिल जाता था। अभियुक्त शिवम सैनी उर्फ डिब्बा ने यह भी बताया कि वर्ष 2020 में दीपक उर्फ फूर्तिला उर्फ प्रधान अवैध हथियारों की तस्करी के आरोप में दिल्ली से जेल जा चुका है। गिरफ्तार अभियुक्त शिवम सैनी उर्फ डिब्बा की अन्य अपराधिक गतिविधियों के सम्बन्ध में छानबीन की जा रही है।गिरफ्तार अभियुक्त के विरूद्ध थाना पिलखुआ जनपद हापुड़ पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। अग्रिम विधिक कार्रवाई स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *