लखनऊ । उत्तर प्रदेश में बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे आईएसआईएस से जुड़े दो आतंकियों को यूपी एटीएस ने अलीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएस को इनके कब्जे से आईएसआईएस से जुड़ा साहित्य और प्रोपेगेंडा की सामग्री से भरी पेन ड्राइव बरामद किया है। दोनों आतंकियों से पूछताछ करने के बाद एटीएस ने कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। एटीएस का कहना है कि दोनों आतंकियों को जल्द ही कस्टडी रिमांड पर लिया जाएगा।

यूपी में बड़ी घटना को अंजाम देने की बना रहे थे योजना

यूपी एटीएस को विगत कई दिनों से आसूचना मिल रही थी कि कुछ लोग आईएसआईएस कि विचारधारा से प्रेरित होकर, आईएसआईएस की बैयत (शपथ) ले चुके हैं और वे खिलाफत कायम करने के लिए देश विरोधी पंडयंत्र रच रहे हैं। ये लोग रेडिकलाइज्ड हैं और आईएसआईएस के अपने सीनीयर्स के निदेर्शों पर अपने जैसी वैचारिक धारणा रखने वाले हम खयालात लोगों को एक साथ जोड़कर आतंकी जेहाद की सेना बना रहे हैं। ये लोग अपने हैंडलर्स के निदेर्शों पर उत्तर प्रदेश मे कोई बड़ी घटना करने के लिए योजना बना रहे हैं। गहन विवेचना कर दोनों अभियुक्त अब्दुल्ला अर्सलान पुत्र मोइद्दीन ओझा निवासी आलमबाग भमौरा अलीगढ़ व माज बिन तारिक पुत्र मोहम्मद तारिक निवासी मंजरगढ़ी अलीगढ़ को पांच नवंबर को जनपद अलीगढ़ में अलग-अलग स्थान से गिरफ्तार कर लिया गया।

आईएसआईएस से जुड़ा प्रोपेगेंडा की सामग्री से भरी पेन ड्राइब बरामद

गिरफ्तार अभियुक्तों के पास आईएसआईएस व आईक्यूआईएस से जुड़ा तमाम प्रिंटेड साहित्य व आईएसआईएस के प्रोपेगेंडा से भरी पेन ड्राइव बरामद हुई है। अभियुक्तों के पास से प्राप्त इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की मेमोरी से देश-विरोधी व आतंकी विचार धारा समर्थित कई ग्रुप पाए गए हैं। जिनमें आईएसआईएस आईक्यूआईएस के प्रतिबंधित साहित्य का आदान-प्रदान करना पाया गया है। दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर नियमानुसार न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया। अभियुक्तों के पीसीआर के लिए न्यायालय के अनुरोध किया जा रहा है जिससे विस्तृत पूछताछ कर अभियुक्तों के नेटवर्क के संबंध में अधिक जानकारी की जा सके व इनके सहयोगियों को पकड़ा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *