लखनऊ । राजधानी में गोमतीनगर में गुरुवार को दिनदहाड़े मंदिर में घुसकर नकाबपोश बदमाश ने चाकू के बल पर सपा नेता व पूर्व मंत्री शंखलाल मांझी की पत्नी अंजनी से चार लाख के जेवरात लूट लिए थे। पुलिस ने घटना के चौबीस घंटे के अंदर लुटेरा को गिरफ्तार करने के बाद लूटा हुआ जेवरात भी बरामद कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक पूर्व मंत्री शंखलाल मांझी अपने परिवार संग गोमतीनगर विस्तार एक स्थित वरदानखंड इलाके में रहते हैं।  गुरुवार को दोपहर करीब साढ़े बारह बजे उनकी पत्नी अंजनी देवी घर के सामने बने मंदिर में अकेले पूजा करने गई थीं। इसी बीच एक नकाबपोश बदमाश पहुंचा और अंजनी के गले पर चाकू लगाकर गले से दो मंगलसूत्र, एक हीरे, एक सोनी की अंगूठी और कान से सोने के टॉप्स नोच कर फरार हो गया था।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की। पूर्व मंत्री के पुत्र अंकुर माझी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने के बाद लुटेरे की गिरफ्तार के लिए चार टीम गठित कर दी। टीम ने चौबीस घंटे के अंदर शुक्रवार को लुटेरा गौरव थापा उर्फ शिवम पुत्र राजू थापा हाल पता ग्वारी गांव पीपल के पेड़ के पास ओम प्रकाश का किराये का मकान विकास खण्ड 5 थाना गोमती नगर मूल निवास पालपा दांगगोरई नेपाल को गिरफ्तार किया गया।

जिसके कब्जे से मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित लूटे गये जेवरात बरामद बरामद कर लिया। पुलिस उपायुक्त पूर्वी हृदेश कुमार ने बताया कि लुटेरा के कब्जे से दो मंगलसूत्र, दो अंगूठी, एक जोड़ी कान की टॅप्स, छह सौ रुपये नकद और एक चाकू बरामद किया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *