भदोही। आईपीएल 2023 में यशस्वी जायसवाल का बल्ला लगातार रन ठोक रहा है। आईपीएल के 42वें मुकाबले में यशस्वी ने मुंबई के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 62 बाल पर 124 रन ठोक दिए। मूलरूप से भदोही के सुरियावां के रहने विले यशस्वी जायसवाल 2023 आईपीएल के टॉप स्कोरर बन गए हैं।

16 चौके और आठ छक्के लगाकर शतकीय पारी खेली

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के 42 मुकाबले में रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान रायल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 16 चौके और आठ छक्के लगाकर मात्र 62 गेंदों पर शतकीय पारी खेली। इसके पहले चेन्नई के खिलाफ मैच में भी उन्होंने अर्धशसकीय पारी खेली थी। यह उनके आईपीएल करियर का पहला शतक है।

पारी के आखिरी ओवर में वह आउट हुए

उन्होंने इस सीजन की सबसे बड़ी पारी भी खेल दी है। 62 गेंदों पर 124 रनों की पारी खेलने के बाद यशस्वी आखिरी ओवर में आउट हुए। अपनी इस पारी में उन्होंने 16 चौके और 8 छक्के मारे। पारी के आखिरी ओवर में वह आउट हुए। वह आईपीएल में शतक लगाने वाले चौथे सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बन गए हैं। इसके साथ ही 124 रन किसी भी राजस्थान के बल्लेबाज की लीग में सबसे बड़ी पारी है। यशस्वी जायसवाल आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उनके नाम ऑरेंज कैप हो गया है।

इस पारी को देख जिले में खुशी की लहर

उनके इस सीजन में 428 रन हो गए हैं। सिर्फ फाफ डु प्लेसिस और डेवॉन कॉन्वे ने ही उनसे पहले 400 रन बनाए हैं। वह इस सीजन सबसे ज्यादा चौका लगाने वाले बल्लेबाज भी हैं।भदोही के रहने वाले यशस्वी की इस पारी को देख जिले में खुशी की लहर है। रविवार को उनकी शानदार बैटिंग से उनके गांव में कोच रहे आरिफ हुसैन और मोहम्मद इसराइल सहित अन्य परिजन भी खुश नजर आए। यशस्वी के पिता भूपेंद्र जायसवाल ने कहा कि मेरा बेटा लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। हमारी इच्छा है कि वह इंडियन टीम के लिए खेले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *