एसएमयूपीन्यूज,ब्यूरो। मध्य प्रदेश के खरगोन में मंगलवार सुबह दिल को दहला देने वाला हादसा हो गया। जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई। मंगलवार को यात्रियों से भरी बस एक पुल से गिर गई। हादसे में 22 लोगों की मौत हुई है जबकि 20 घायल हो गए। कहा जा रहा कि मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। बताया जा रहा है कि बस में करीब 50 लोग सवार थे। हादसे के बाद हर तरफ चीख पुकार मच गई। बस को जो भी गिरते देखा वह मौके की ओर दौड़कर बचाव कार्य में जुट गया।

स्थानीय लोग मदद को आगे आए

खरगोन के एसपी धरम वीर सिंह ने बताया कि 22 लोगों की मौत हुई है और 20 लोग घायल हैं। घायलों को आसपास के अस्पतालों में पहुंचाया जा रहा है। घटना के लिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं।बताया जा रहा है कि बस खरगौन से इंदौर जा रही थी। यह हादसा खरगोन-ठीकरी मार्ग पर हुआ। बस नदी पर बने पुल से गुजर रही थी, जब वह एकाएक नीचे गिर गई। जोर से आवाज आई और अफरा-तफरी मच गई। हादसा दसंगा गांव के करीब हुआ है। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। ग्रामीणों के साथ मिलकर पुलिस जवान घायलों की मदद करने में लगे हुए हैं। स्थानीय लोग ट्रैक्टर ट्रालियों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाते दिखे।

सीएम शिवराज सिंह ने किया मुआवजे का ऐलान

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हादसे में जान गंवाने वालों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है।शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख जताते हुए हादसे में मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए आर्थिक सहायता घोषित की है। राज्य सरकार ने खरगोन में हुई बस दुर्घटना में मृतकों के परिवारजनों को चार लाख रुपये की सहायता राशि, गंभीर घायलों को 50 हजार रुपये, कम एवं साधारण घायलों को 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। साथ ही दुर्घटना में घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था राज्य सरकार द्वारा की जाएगी।

मंजर देखकर लोगों का दहल गया दिल

ये हादसा कैसे हुआ, इसके कारणों को लेकर अभी तक कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है। पर ऐसा कहा जा रहा है कि बस में शायद यात्री तय सीमा से ज्यादा सवार थे। ड्राइवर से बस कैसे अनियंत्रित हुई।अनुमान लगाया जा रहा है कि बस में 70-80 लोग सवार थे। हालांकि इस पूरे मंजर को जो भी देखा उसका कलेजा कांप उठा। एक साथ इतनी सारी मौत देखने के बाद लोगों के आंखों से आंसू थम नहीं रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *