एसएमयूपीन्यूज, प्रयागराज । उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जनपद में शुक्रवार को पहुंचे केद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कौशांबी महोत्सव का शुभारंभ किया । सात से 9 अप्रैल तक चलने वाले इस महोत्सव के शुभारंभ पर गृहमंत्री अमित शाह, सीएम योगी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक मौजूद रहे। गृह मंत्री ने इस दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कौशांबी जिला विकास से जुड़ रहा है। 2024 में मोदीजी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना है। पीएम मोदी की प्रेरणा से विकास कार्य हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीएम योगी ने कौशांबी को सौगात दी है।

संसद में गतिरोध के लिए कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार

विपक्ष पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि विपक्ष के नेताओं ने संसद नहीं चलने दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को संविधान पर भरोसा नहीं है, लेकिन कानून सभी के लिए बराबर है। जनता राहुल और कांग्रेस को माफ नहीं करेगी। कोर्ट ने राहुल गांधी को सजा दी इस वजह से कांग्रेसी नेताओं ने संसद नहीं चलने दिया। गृहमंत्री शाह ने संसद में गतिरोध के लिए कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष को दोषी ठहराया।साथ ही 2024 के लिए 300 प्लस का दिया नारा

राहुल की सांसदी नियम के अनुसार गई

अमित शाह ने कहां कभी ऐसा नहीं हुआ कि बजट सत्र में बगैर चर्चा के संसद समाप्त हो गया ।राहुल गांधी कै चुनौती देते हुए कहां की मैदान तुम तय कर देश में कहीं भी भाजपा वाले दो-दो हाथ करने को तैयार है। राहुल गांधी की सांसदी चली गयी अब वह केद्रं सरकार पर आरोप लगा रहे है। जबकि उनकी सांसदी नियम के अनुसार गया है ।गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं यूपी के लोगों का आभार व्यक्त करता हूं। यहां के लोगों ने 2014 में सपा, बसपा का सूपड़ा साफ कर दिया।

आज योगी नेतृत्व में यूपी विकास के पथ पर है : गृहमंत्री

गृहमंत्री ने कहां कि 2019 में सपा, बसपा, कांग्रेस एकजुट हुए तब भी आप लोगों ने मोदीजी की सरकार बनाई। अब 2024 में चुनाव है, यूपी देश को संदेश देगा। गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेस वाले मोदी की कब्र खुदने की बात करते हैं, लेकिन अब परिवारवाद की राजनीति खतरे में है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने जातिवाद को समाप्त कर दिया है। आज योगी नेतृत्व में प्रदेश विकास के पथ पर है।वही गृहमंत्री शाह अपने पूरे भाषण में कांग्रेस पर हमलावार दिखे। गृहमंत्री शाह का पूरी भाषण लोकसभा चुनाव के आसपास ही रहा।

612 करोड़ के परियोजनाओ का शिलान्यास तथा लोकापर्ण

केद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कौशाम्बी जनपद पहुंचे जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने केद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत किया। वहां से कडा धाम स्थित शीतला माता मंदिर पहुंचे। वहां पूजा अर्चना के बाद कौशाम्बी महोत्सव मे पहुंचे। जहां गृहमंत्री शाह ने 612करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास तथा लोकापर्ण किया साथ ही गृहमंत्री शाह ने सांसद खेल प्रतियोगिता हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर उत्साहवर्धन किया ।

शाह के आने से पहले विधायक पल्लवी पटेल को किया हाउस अरेस्ट

कौशाम्बी सिराथू तहसील क्षेत्र में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में जा रही समाजवादी अपना दल गठबंधन सिराथू विधायक पल्लवी पटेल को देखकर पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। उन्होंने पल्लवी पटेल को कार्यक्रम स्थल पर जाने से रोक दिया ।पल्लवी पटेल को पुलिस ने उन्ही के कार्यालय में हाउस अरेस्ट कर लिया और उनकी निगरानी में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया। शाह और योगी के कार्यक्रम समाप्त होने के बाद पल्लवी पटेल की निगरानी पुलिस ने समाप्त की है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *