एसएमयूपीन्यूज, ब्यूरो ।राहुल गांधी को सेशन कोर्ट से मानहानि मामले में जमानत मिल गई है, यह जमानत उनको 13 अप्रैल तक के लिए मिली है। अब इस केस में अगली सुनवाई 13 अप्रैल को की जाएगी। इससे पहले राहुल से 10 अप्रैल तक कोर्ट में जवाब दाखिल करने को कहा गया है।

राहुल गांधी के वकील ने सजा को निलंबित करने की मांग की थी

राहुल गांधी के वकील ने सजा को निलंबित करने की मांग की थी। इस पर कोर्ट ने कहा कि दूसरे पक्ष को सुने बिना ऐसा आदेश पारित नहीं किया जा सकता है। कोर्ट ने शिकायकर्ता पूर्णेश मोदी को 10 अप्रैल तक जवाब देने के लिए नोटिस जारी किया गया है।राहुल गांधी के वकील गौरव पांड्या ने बताया कि आज कोर्ट में अपील डाली गई। कोर्ट ने अपील को एडमिट कर लिया है। राहुल गांधी को बेल दे दी है।

अब इस मामले में अगली सुनवाई 13 अप्रैल को होगी

अब इस मामले में अगली सुनवाई 13 अप्रैल को होगी। राहुल गांधी के साथ उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी सूरत पहुंची। साथ ही कांग्रेस शासित तीन राज्यों के मुख्यमंत्री और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी गुजरात पहुंचे थे।इससे पहले उन्हें सूरत की ही निचली अदालत ने 2 साल की सजा सुनाई थी।

राहुल गांधी ने सोमवार को कोर्ट में अर्जी लगाई

निचली अदालत के इस फैसले के बाद राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द कर दी गई थी। बाद में राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस भी दिया गया था। एक के बाद एक बड़ी कार्रवाई के बाद राहुल गांधी ने सोमवार को कोर्ट में अर्जी लगाई।सूरत कोर्ट से राहत मिलने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा, ‘ये मित्रकाल के विरुद्ध लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है।उन्होंने कहा है कि इस संघर्ष में सत्य अस्त्र है और सत्य ही उनका आसरा है।

जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी ने पहला रिएक्शन दिया

दरअसल राहुल गांधी ने मानहानि मामले में 2 साल की सजा के खिलाफ सेशन कोर्ट में अपील दायर की थी। इस पर सोमवार को सुनवाई के बाद सेशन कोर्ट ने जमानत दे दी। जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी ने पहला रिएक्शन दिया है।राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि मित्रकाल के खिलाफ ये उनकी लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है। इस संघर्ष में सत्य ही उनका अस्त्र और सत्य ही आसरा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *