लखनऊ । राजधानी लखनऊ में दो सेक्स रैकेट संचालकों का कारनामा जानकार पुलिस भी हैरान हो गई। चूंकि इसमें एक के द्वारा अपहरण व लूट का मुकदमा दर्ज कराया गया था लेकिन जब पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद घटना में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया तो मामला कुछ और निकला। जिसे जानने के बाद आप भी हैरान हो जाएंगे। मामला अपहरण और लूट के बजाय दो अनैतिक देह व्यापार संचालक के बीच सेक्स गर्ल की सप्लाई में वर्चस्य की लड़ाई का निकला। पुलिस द्वारा अपहरण कर लूट का अपराध कारित करने वाले अनैतिक देह व्यापार में लिप्त संचालकों को 12 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उनके पास से लूट का माल, अपराध में प्रयुक्त वाहन, एक अवैध देशी तमंचा 315 बोर व एक जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद करते हुए घटना का पर्दाफाश किया।

सेक्स गर्ल की सप्लाई में हुई वर्चस्व की जंग, फिर तैयार की फर्जी स्क्रिप्ट

डीसीपी परिश्चमी राहुल राज ने प्रेसवार्ता में बताया कि बंथरा बाजार निवासी वासु साहू ने वासु साहू ने घटना की वास्तविकता को छिपाते हुए अन्जान व्यक्तियों के द्वारा यह कहते हुए घटना कारित करना बताया कि वह अपने महिला मित्रों के साथ घंटाघर घूमने आया था। घूमने के बाद वापस बन्थरा जाने के लिए उसने गूगल लोकेशन का सहारा लिया लेकिन उसे गूगल के माध्यम से जो मोबाइल पर दिखा वह एक अन्जान सी गली में जाता था। वहां पहुंचने पर आई 20 कार सवार चार लोगों ने उसे घेर लिया एवं असलहे के बल पर उन्हे व उनकी कार को कब्जे में लिया। फिर लूट पाट कर उन्हे दुबग्गा से होते हुए बीकेटी तक ले गए एवं वहां उन्हे मारपीट कर छोड़ दिया ।

दो सौ सीसीटीवी कैमरे खंगालने के बाद मिला सुराग

लूट व अपहरण के मामले को गंभीरता से लेते हुए घटना के सफल अनावरण के लिए तीन टीमों क्रमश: टेक्निकल सर्विलांस टीम, सीसीटीवी चेकिंग टीम एवं ग्राउण्ड सर्विलांस टीम का गठन किया। और तीनों टीमों ने सीडीआर ,बीटीएस का सघन विश्लेषण करते हुए घटनास्थल के क्षेत्र से लेते हुए दुबग्गा एवं बीकेटी तक के लगभग 200 सीसीटीवी कैमरों फुटेज को चेक करते हुए घटना की कड़ियों को अत्यन्त त्वरित गति से जोड़ते हुए मात्र 12 घंटे के अन्दर यह सुस्थापित करने में सफलता प्राप्त कर लिया कि यह घटना अज्ञात लुटेरों के द्वारा नहीं की गई है।

यह घटना अनैतिक व्यापार में लिप्त दो व्यक्तियों की आपसी प्रतिद्वन्द्विता का परिणाम है। गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए लूट एवं अपहरण किए जाने की बात कबूल किया।अभियुक्त किशन के विरूद्ध पर्याप्त एवं सुसंगत साक्ष्य प्राप्त होने के फलस्वरूप अन्य अभियुक्तगण फैजान ऐजाज एवं समद के साथ सुसंगत धाराओं में चालान कर न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

दोनों सेक्स रेकैट संचालक निकले, पूछताछ खोला सारा राज

डीसीपी पश्चिमी ने बताया कि घटनाक्रम संदिग्ध प्रतीत होने पर वादी मुकदमा से गहन पूछताछ करने पर यह ज्ञात हुआ कि किशन एवं फैजान दोनों महिलाओं को रुपयों के लिए अनैतिक कार्यों में भेजने का व्यवसाय करते हैं। फैजान और किशन के बीच इस अनुचित व्यवसाय को लेकर प्रतिद्वन्दिता एवं विवाद है । इसीलिए घटना वाले दिन फैजान ने अपनी पहचान छिपाते हुए एक अन्जान नम्बर से अभियुक्त किशन से संपर्क कर उससे दो महिलाओं को भेजने के लिए कहा।

इस पर किशन ने वासु साहू के माध्यम से अभियुक्त फैजान के दिए हुए लोकेशन पर दो महिलाओं को साथ लेकर घंटाघर भेजा जहां फैजान द्वारा अपने अन्जान नम्बर से पीर बुखारा गली में आने के लिए अपना लोकेशन भेजकर व्हाट्सएप्प काल कर बुलाया। जहां पहुंचने पर अभियुक्त फैजान अपने साथी समद व ऐजाज एवं अन्य के साथ वादी की कार को अपनी कार से ओवरटेक कर असलहे के बल वादी की कार को अपने कब्जे में ले लिया तथा वादी एवं महिलाओं से मोबाइल एवं पैसे छीन लिए। जिसके उपरान्त वादी को लेकर दुबग्गा होते हुए बीकेटी क्षेत्र में ले जाकर छोड़ दिया तथा अपनी आई 20 कार से फरार हो गए।

इस तरह घटना को दिया गया अंजाम

देह व्यापार संचालक फैजान द्वारा महिलाओं को भेजने के काम में अपने प्रतिद्वन्दी किशन को नीचा दिखाने व पूर्व के विवाद का बदला लेने के लिए एक अन्जान नंबर से अभियुक्त किशन से इन्टरनेट पर वेबसाइट के माध्यम से सम्पर्क कर दो महिलाओं को अनुचित एवं अनैतिक कार्य के लिए भेजने के लिए कहा गया।

 जिसपर किशन ने वादी मुकदमा वासु साहू पुत्र संतोष साहू निवासी बंथरा बाजार थाना बन्थरा लखनऊ के साथ दो महिलाओं को फैजान के द्वारा दिए हुए लोकेशन पीर बुखारा थाना ठाकुरगंज भेजा। जहां पहुंचने पर  फैजान अपने साथी समद व ऐजाज एवं अन्य के साथ वादी की कार को अपनी कार से ओवरटेक कर असलहे के बल वादी की कार को अपने कब्जे में ले लिया तथा वादी एवं महिलाओं से मोबाइल एवं पैसे छीन लिए। जिसके उपरान्त वादी को लेकर दुबग्गा होते हुए बीकेटी क्षेत्र में ले जाकर छोड़ दिया तथा अपनी आई 20 कार से फरार हो गए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *