भदोही। माध्यमिक शिक्षा परिषद की तरफ से संचालित हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा का परिणाम मंगलवार को दोपहर बाद जारी हो गया। जिले के होनहारों ने उम्मीद से भी बेहतर प्रदर्शन किया है। खासकर बेटियों ने सफलता के झंडे फहरा दिए हैं।इस बार हाईस्कूल में भारतीय इंटर कॉलेज परसीपुर की छात्रा साधना यादव और इंटरमीडिएट में देवकी नंदन इंटर कॉलेज खमरिया की सोनम मौर्य ने जिला टॉप किया है। दोनों टॉपरों को प्रदेश में आठवीं रैंक मिली है।

जिले में हाईस्कूल के टापटेन में 31 जबकि इंटर में 11 छात्र-छात्राएं शामिल है। ओवरआल हाईस्कूल में 78.36 और इंटर में 82 फीसदी परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए। माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से सोमवार को ही रिजल्ट जारी होने की घोषणा कर दी गई थी। जिसको लेकर मंगलवार को सुबह से ही छात्र-छात्राओं की उत्सुकता बढ़ी रही। दोपहर डेढ़ बजे जैसे ही रिजल्ट जारी हुआ विद्यार्थी मोबाइल, साइबर कैफे पर रिजल्ट देखने में जुट गए।

हाईस्कूल में भारतीय इंटर कॉलेज परसीपुर की छात्रा साधना यादव ने 96.83 फीसदी अंक हासिल कर जिले में टाप किया जबकि इंटरमीडिएट में देवकी नंदन इंटर कॉलेज खमरिया की सोनम मौर्य 96 फीसदी अंकों के साथ टाप पर रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *