तृणमूल कांग्रेस अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में अकेले ही मैदान में उतरेगी। तृणमूल कांग्रेस की मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि टीएमसी 2024 के चुनाव में अकेले उतरेगी। हम लोगों के समर्थन से लड़ेंगे। टीएमसी सुप्रीमो और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के इस बयान के बाद विपक्ष को एकजुट करने की मुहिम को बड़ा झटका लगा है।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि तृणमूल कांग्रेस अगले वर्ष के लोकसभा चुनाव लोगों के समर्थन के बूते अकेले ही लड़ेगी। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा, कांग्रेस और माकपा सब साथ हैं। सब सांप्रदायिक कार्ड खेल रहे हैं। टीएमसी इन तीनों ताकतों से अकेले ही लड़ सकती है। हमने 2021 में भी ऐसा किया था। टीएमसी 2024 में लोगों के साथ गठबंधन करेगी। हम किसी अन्य राजनीतिक दल के साथ नहीं जाएंगे। हम लोगों के समर्थन से अकेले लड़ेंगे।

त्रिपुरा के विधानसभा चुनाव के नतीजों के संदर्भ में उन्होंने कहा, जो लोग बीजेपी को हराना चाहते हैं, मेरा विश्‍वास है कि वे हमारे पक्ष में वोट करेंगे। इसके साथ ही मेरा यह भी मानता है कि जो लोग माकपा और कांग्रेस को वोट दे रहे हैं, वास्तव में एक तरह से वे बीजेपी को ही वोट दे रहे हैं। यह सच्चाई आज ही सामने आ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *