सुलतानपुर। समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद बाल कुमार पटेल शनिवार दोपहर पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व लोकसभा प्रत्याशी शकील अहमद के आवास पर पहुंचे। जहां उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं से शिष्टाचार भेंट की और उनसे राजनैतिक मुद्दों पर चर्चा की। साथ ही आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी उन्होंने कार्यकर्ताओं से बात की।

इस मौके पर मौजूद रहे सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष पृथ्वीपाल यादव ,ग्राम प्रधान राजनरायन यादव,इनामुर्रहमान,ओपी वर्मा,बृजेश यादव, बाजीगर वर्मा, अशोक वर्मा, कसीर अहमद, जिउर्रहमान, रिजवान समेत कई लोग मौजूद रहे।बाल कुमार पटेल ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत बसपा से की थी। उन्होंने बसपा की टिकट से इलाहाबाद की मेजा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन जीत नहीं सके। हालांकि बाद में वह सपा में शामिल हो गए। ददुआ के इनकाउंटर के बाद बाल कुमार मिर्जापुर से सांसद चुने गए थे।

2009 में मिर्जापुर लोकसभा सीट से थे सांसद

बालकुमार पटेल 2009 में मिर्जापुर लोकसभा सीट से सांसद चुने गए थे। इसके बाद 2014 के लोकसभा चुनाव में सपा ने उन्हें बांदा लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया था, लेकिन मोदी लहर में वो चुनाव जीत नहीं सके। 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए दावेदारी कर रहे थे। अखिलेश यादव ने उन पर भरोसा नहीं जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *