मिर्जापुर । स्थानीय विकास खंड के बीटीएम पवन कुमार सिंह ने सोमवार को बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना Prime Minister Kisan Samman Nidhi Scheme अंतर्गत जिन किसान भाइयों farmer brothers द्वारा खाते से एनपीसीआई में आधार फीडिंग aadhaar pheeding नहीं कराया है ऐसे किसानों को अगली किस्त नहीं मिलेगी । ऐसे में जिन किसानों का आधार कार्ड फीड कराना किसी वजह से भूल गए हो वह तत्काल सारा काम काज छोड़कर यह काम करें।

आधार फीडिंग/एनपीसीआई लिकिंग को अनिवार्य कर दिया

प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत 13वीं किस्त के भुगतान के लिए लाभार्थी कृषकों को भू-लेख अंकन के साथ-साथ लाभार्थियों के बैंक खाते को आधार सीडिंग/एनपीसीआई लिकिंग को अनिवार्य कर दिया गया है ।साथ ही जो 1 से 5 फरवरी तक कैम्प का आयोजन था। उसको बढ़ाकर 6-2-2023 से 12-2-2023 तक किया गया है।

यह प्रक्रिया प्रदेश भर में रहने वाले किसानों को अपनानी होगी

इस बीच राजकीय कृषि बीज गोदाम लालगंज में कैंप का आयोजन किया गया है जिन कृषकों को 12वीं किस्त प्राप्त हो गया है परंतु एनपीसीआई में आधार सीडिंग नहीं है ऐसे किसान इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में खाता खुलवाएं ।जिससे किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिल सके । इस मौके पर बीटीएम पवन सिंह, एटीएम राजेश सिंह, एटीएम अखिलेश सिंह के अलावा क्षेत्र के किसान मौजूद रहे ।यह प्रक्रिया प्रदेश भर में रहने वाले किसानों को अपनानी होगी।

उड़ीसा में धर्मांतरण पर सख्ती से रोक लगे: नरेन्द्रानंद सरस्वती https://smupnews.com/2023/02/conversion-should-be-strictly-banned-in-odisha-narendranand-saraswati/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *