लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र Chief Secretary Durga Shankar Mishra ने सुशांत गोल्फ सिटी स्थित द सेंट्रम होटल में प्रस्तावित जी-20 सम्मेलन G-20 Summit की तैयारियों preparations की मौके पर समीक्षा Review की और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। अपने संबोधन में मुख्य सचिव Chief Secretary ने कहा कि आगामी 13 से 15 फरवरी February 13 to 15 तक होने वाली जी-20 बैठकों G-20 meetings के आयोजन में सदस्य देशों के अलावा आमंत्रित देशों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। इस सम्मेलन से उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh को वैश्विक पटल global platform पर नई पहचान मिलेगी। आयोजन से पहले सभी तैयारियों preparations को पूर्ण कर लिया जाए।

सभी आवश्यक प्रबंध समय से सुनिश्चित कर लिये जायें

आयोजन स्थल पर किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो, इसके लिए सभी आवश्यक प्रबंध समय से सुनिश्चित कर लिये जायें। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सभी क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ रहा है। जी 20 की प्रस्तावित बैठक में उत्तर प्रदेश के स्थानीय उत्पादों की ब्रांडिंग की जाये, जिससे उत्पादों को राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिल सकेगी। अतिथियों के समक्ष एयरपोर्ट से लेकर आयोजन स्थल तक उत्तर प्रदेश की विविध कला एवं संस्कृति को खूबसूरती के साथ प्रदर्शित किया जाये, जिसके लिए सभी तैयारियां समय से पूरी कर ली जायें।

बैठक में प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात, मण्डलायुक्त लखनऊ रोशन जैकब, जिलाधिकारी लखनऊ सूर्यपाल गंगवार, नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह, मुख्य विकास अधिकारी रिया केजरीवाल सहित संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

अदाणी-हिंडनबर्ग प्रकरण में कांग्रेस का प्रयागराज में हल्ला बोल प्रदर्शन https://smupnews.com/2023/02/adani-hindenburg-episode-congress-protest-in-prayagraj/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *