उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में लहरपुर कस्बे के तहसील मार्ग पर गन्ने से लदी एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्राली ने साइकिल सवारों को टक्कर मार दी। जिसमें साइकिल पर सवार बालिका नीचे जा गिरी और उसके ऊपर से ट्रैक्टर-ट्राली पार हो गई। जिससे मौके पर ही बालिका की मौत हो गई। जबकि उसका नाना और बालिका की मां घायल हो गई। उधर मौत की जानकारी पर परिवार में कोहराम मच गया।

जानकारी के अनुसार तहसील क्षेत्र के ग्राम अकैचनपुर फरीदपुर निवासी हारुन खान अपनी पुत्री नाजिया 27 वर्ष व नातिन नुजहत (7) वर्ष के साथ साइकिल पर सवार होकर अपने गांव जा रहे थे। तभी तहसील मार्ग पर ग्राम भवानीपुर मोड़ पर पीछे से आ रही गन्ने से भरी ट्रैक्टर ट्राली ने उन्हें टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही नुजहत साइकिल से गिर गई और ट्रैक्टर-ट्राली उसके ऊपर से निकल गई। जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

इस दुर्घटना में नाना हारून खान घायल हो गए और मां नाजिया बाल-बाल बच गई। दुर्घटना की सूचना पर भारी संख्या में लोग मौके पर जमा हो गए और सभी को एंबुलेंस के जरिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों द्वारा नुजहत को मृत घोषित कर दिया गया। दुर्घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी जयप्रकाश यादव ने शव का पंचनामा कर शव को पीएम के लिए भेज दिया है। कोतवाली प्रभारी आलोक मणि त्रिपाठी ने बताया कि बालिका के शव को पीएम के लिए भेजा जा रहा है, ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर खड़ा करके मौके से फरार हो गया है। ट्रैक्टर-ट्राली पुलिस ने अपने कब्जे में ले ली है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *