लखनऊ । यूपी के गाजियाबाद में दिल को दहला देने वाला हादसा हो गया। यहां के लोनी बॉर्डर इलाके में बेहटा हाजीपुर गांव में आग लगने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बाद पूरे इलाके में मातम छाया हुआ है। बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद लोग बचाओ-बचाओं करके चिल्लाते-चिल्लाते मौत के मुंह में समां गए। इस ह्रदय विदारक घटना के बाद पूरी कालोनी में मातम छाया हुआ है। पुलिस ने पांचों के शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।

फायर बिग्रेड के पहुंचने तक हो गई बहुत देर

बुधवार की देर रात हुए इस भीषण कांड की जांच फायर ब्रिगेड व पुलिस कर रही है। प्रारंभिक जांच में इस घर में फोम बनाने का काम हो रहा था और शॉर्ट शर्किट के कारण यह आग लगी है। जिसमें दो मासूमों समेत पांच लोगों की जान ले ली। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो इस दौरान आग में फंसे पांचों लोग बचाओ-बचाओ चिल्लाते रहे, लेकिन कोई उन्हें बचा न सका। फायर ब्रिगेड जब तक मदद के लिए पहुंची तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

शाॅर्ट सर्किट की वजह से घर में लगी आग

इस घटना की सूचना पर अतिरिक्त पुलिस आयुक्त पी दिनेश ने भी मौका मुआयना किया। उनके मुताबिक लोनी बॉर्डर इलाके में बेहटा हाजीपुर गांव में इश्तियाक अली अपने तीन मंजिला मकान में अपने परिवार के साथ रहता था। उसकी बहन अपने दो बच्चों को लेकर उसके घर आई हुई थी। घर के अंदर फोम बनाने का काम किया जाता है। बुधवार रात करीब 8 बजे के आसपास शॉर्ट सर्किट होने की वजह से घर में भीषण आग लग गई और देखते ही देखते आग ने तीनों मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया था। और मकान में सभी लोग फंस गए।

देर रात किसी तरह दमकल कर्मियों ने आग पर पाया काबू

सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आग को बुझाने का प्रयास किया। मकान संकरी गलियों में होने की वजह से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मकान तक नहीं पहुंच पा रही थी। देर रात तक किसी तरीके से दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया और वहां पर पांच शव बुरी तरह झुलसी अवस्था में मिले। जिनकी पहचान फरहीन (28),शीश (7 महीने), नजरा (30),सैफुर रहमान (35),इफरा (8) के रूप में हुई।

मुख्यमंत्री योगी ने अग्निकांड की घटना पर जताया दुख

गाजियाबाद में आग लगने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत मामले का मुख्यमंत्री योगी ने संज्ञान लिया है। उन्होंने घटना पर गहरा दुख जताया है और अधिकारियों को राहत कार्य तेजी से करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के बेहतर उपचार कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।सीएम योगी ने गुरुवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा कि जनपद गाजियाबाद में हुए अग्निकांड में हुई जनहानि पर मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। सीएम ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने और घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *