बहराइच। धर्मापुर रेंज के गांव में रात डेढ़ बजे तेंदुआ घर में कूद गया। इसके बाद उसने छह वर्षीय बालक पर हमला कर दिया। सीएचसी में इलाज शुरू होते ही बालक की मौत हो गई। कतर्निया घाट वन्य जीव प्रभाग के धर्मापुर रेंज के ग्राम पंचायत जलिहा के मजरा टेपरा गांव निवासी शाहिद का मकान जंगल से 100 मीटर की दूरी पर बना हुआ है। बुधवार रात को परिवार के लोग छत पर सो रहे थे। जबकि अन्य लोग नीचे थे।

परिवार के लोगों ने शोर मचाया तो बालक को छोड़कर हुआ फरार

रात डेढ़ बजे जंगल से निकल कर तेंदुआ घर में घुस गया। इसके बाद वाहिद (6) को तेंदुआ जबड़े में दबोचकर घर के बाहर चला गया। परिवार के लोगों ने शोर मचाया तो तेंदुआ बालक को छोड़कर फरार हो गया। रात में ही बालक को वाहन से सीएचसी मोतीपुर में भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान बालक की मौत हो गई। तेंदुए के हमले की जानकारी होने पर एसडीएम संजय कुमार, डीएफओ बी शिव शंकर, रेंजर रत्नेश कुमार भी मौके पर गए।ग्रामीणों से पूछताछ की।

तेंदुआ को पकड़ने के लिए लगाया जा रहा पिजड़ा

गुरुवार सुबह गांव पहुंच कर पगचिन्हों का जायजा लिया। डीएफओ ने बताया कि 10 हजार आर्थिक सहायता राशि दी गई है।डीएफओ बी शिव शंकर ने बताया कि तेंदुए पर निगरानी के लिए एसटीपीएफ़, वन विभाग और एक अन्य टीम निगरानी के लिए लगाई गई है। तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजड़ा भी लगाया जा रहा है। हालांकि इस घटना से गांव में दहशत फैल गई है।लोग वन विभाग से तेंदुआ को पकड़ने की मांग कर रहे है। हालांकि वन विभाग ने शाम के समय घर से बाहर न निकलने की ग्रामीणों से अपील किया है। दूसरी तरफ मासूम की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।परिजनों का रो-रोककर बुरा हाल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *