लखनऊ। यूपी के हरदोई जिले में मंगलवार की देर रात दर्दनाक हादसा हो गया। जिसे देखने के बाद लोगों का कलेजा कांप उठा। मल्लावा कोतवाली क्षेत्र में उन्नाव मार्ग पर एक बालू से भरा ट्रक सड़क किनारे बनी झोपड़ी पर पलट गया। झोपड़ी में सो रहे लोगों के ऊपर ट्रक के नीचे दब गए।

जिसमें चार मासूम बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दंपती, उनके चार बच्चे और एक दामाद शामिल हैं। एक बच्ची घायल भी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। साथ ही ट्रक चालक और हेल्पर को हिरासत में लिया है। मरने वाले सभी एक ही परिवार के हैं।

सड़क किनारे झोपड़ी बनाकर रह रहा था नट का परिवार

जानकारी के मुताबिक मल्लावां कस्बे में उन्नाव मार्ग पर सड़क किनारे नट बिरादरी के लोग झोपड़ी बनाकर रहते है। मंगलवार की रात अवेधश उर्फ बल्ला का परिवार भोजन करने के बाद सो रहा था। आधी रात के बाद जोर-जोर से रोने और चीखने की आवाज पर आसपास लोग जाकर मौके पर जा पहुंचे तो देखा कि एक अवधेश उर्फ बल्ला का पूरा परिवार ट्रक के नीचे दबा हुआ था। एक बच्ची पास में घायल पड़ी हुई थी। लोग पुलिस को सूचना देने के बाद फौरन बचाव कार्य में जुट गए।

आधाी रात में चीख पुकार मचने पर दौड़े लोग

आनन-फानन में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और स्थानीय लोगों की मदद और जेसीबी की सहायता से ट्रक को सीधा करने के बाद बालू हटवाया गया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।ट्रक के नीचे दबे अवधेश उर्फ बल्ला (45), उसकी पत्नी सुधा उर्फ मुंडी (42), पुत्री सुनैना (11) , लल्ला(5) , बुद्धू (4), हीरो (22) उसका पति बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के कासुपेट निवासी करन (25) उसकी पुत्री कोमल उर्फ बिहारी (5) बाहर निकला लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी।

चालक व हेल्पर हिरासत में, गांव में छाया मातम

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि घटना के बाद ट्रक चालक को हिरासत में लेने के बाद ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है। पुलिस ट्रक चालक से पूछताछ कर रही है। साथ ही हादसे में अवधेश की एक पुत्री बिट्टू घायल हो गयी है। उसे उसे उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। पुलिस ने ट्रक चालक और हेल्पर को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। एक परिवार के आठ लोगों की मौत से गांव में मातम छा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *