गोरखपुर/बरेली। महिलाओं को जहां घर परिवार की जिम्मेदारियों के साथ साथ बच्चों की देखभाल भी करना होता है। इन सभी ज़िम्मेदारियों के चलते महिलाएं अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का मौक़ा ही नहीं मिलता। नाइन ए पम ग्रुप ऐसे ही महिलाओं को एक मंच देने और उनके प्रतिभा को एक मंच देने का प्रयास करती रही है। इसी कड़ी में नाइन पपम संस्था ने खासकर घरेलू महिलाओं को एक पहचान दिलाने के लिए प्रतिभा सौंदर्य प्रतियोगिता का आयोजन किया मिस व मिसेज़ यूपी 2024 प्रदेश भर से कुल 25 मिस व 25 मिसेस महिलाओं को ऑनलाइन ऑडिशन के माध्यम से चयनित कर विगत दिनों बरेली में यह प्रतियोगिता आयोजित की गई।

आगरा की कल्पना ने भी मयूर नृत्य करके बराबरी की टक्कर दी

तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता में चार अलग अलग राउंड हुए जिसने पहला टैर्जेट राउंड के माध्यम से सभी प्रतिभागियों ने अपने रुचि अनुसार नृत्य गायन अभिनय आदि से अपने प्रतिभा को प्रदर्शित किया गोरखपुर की मिसेज़ स्वेता श्रीवास्तव ने टैलेंट राउंड में क्लासिकल नृत्य कर सभी का मन मोह लिया साथ आगरा की कल्पना सिंह ने भी मयूर नृत्य करके बराबरी की टक्कर दी अंतिम तीन राउंड में सभी प्रतिभागियों को अलग अलग परिधानों पर रैंप वाक करके सभी ने अपने प्रदर्शन कर लोहा मनवाया। गोरखपुर की स्वेता श्रीवास्तव ने भी सभी की तरह अलग अलग परिधानों में सर्वश्रेष्ठ प्रशंसनीय प्रदर्शन किया।

स्वेता श्रीवास्तव ने सर्वाधिक अंक लेकर मिसेज़ यू पी विजेता बनी

अंतिम सवाल जवाब राउंड में अंतिम टीम प्रतिभागियों को एक एक सवाल दिया गया जिसने स्वेता श्रीवास्तव ने सर्वाधिक अंक लेकर मिसेज़ यू पी 2024 की विजेता बनी। विजेता बनाने के बाद आज गोरखपुर में प्रेस वार्ता कर सभी गोरखपुर वसियों का धन्यवाद देते हुवे कहा कि अब वो भी गोरखपुर की महिलाओं को परीक्षण देने का कार्य करेंगी और क्षेत्र की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रेरित करेंगी साथ जल्द ही गोरखपुर में मिस व मिसेज़ पूर्वाचल प्रतियोगिता का भी आयोजन करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *