लखनऊ। यूपी के झांसी के प्रेमनगर थाना क्षेत्र में एक युवक को अवैध असलहा रखने का शौक महंगा पड़ गया। सफाई करते समय गोली चलने से पास में खड़ी उसकी बुआ की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

लोडेड तमंचे की कर रहा था सफाई

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के हंसारी टपरियन निवासी आजाद यादव की 50 वर्षीय पत्नी राजेश्वरी गुरुवार को देर शाम घर पर ही मौजूद थी। वही उसका भतीजा संजीत पुत्र लल्लू जो पड़ोस में ही रहता था और अक्सर अपने पास अवैध असलहा रखा करता था। आज शाम के समय संजीत लोडेड तमंचे की सफाई कर रहा था।

तभी तमंचे से अचानक फायर हो गया और गोली पास में खड़ी उसकी बुआ के कंधे व गले के बीच जा लगी। वही संजीव घटना के बाद वादहवास हो गया और उसने बिना सोचे समझे असलहा दोबारा लोड कर अपनी कमर में फसा लिया और वहां से भाग खड़ा हुआ। उधर जानकारी मिलने पर राजेश्वरी का बेटा मुकुल बाइक से वापस अपने घर की ओर आ रहा था।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी

रास्ते में उसकी बाइक मुकुल की बाइक से टकरा गई। जिससे तमंचे से दोबारा गोली चल गई और संजीत की पेट में जा लगी। गोली लगने से वह भी घायल हो गया। परिजन दोनो को अस्पताल ले गए जहां राजेश्वरी को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि बेहोश भतीजे संजीत का उपचार किया जा रहा था।

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी। फोरेंसिक टीम ने भी साक्ष्य जुटाए।इस संबंध में सीओ सदर स्नेहा तिवारी ने बताया कि अवैध असलहा साफ करते हुए महिला को गोली लगने से मौत हो गई। वहीं भतीजा गंभीर रूप से घायल हो गया। उसका उपचार कराया जा रहा है। उचित वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *