सौरभ जायसवाल, लखनऊ । यूपी के शाहजहांपुर जनपद में दिल को दहला देने वाला हादसा हो गया है। जिले के खुटार-गोला रोड पर शनिवार रात एक भीषण सड़क हादसे में ढाबे के बाहर खड़ी वाल्वो बस से बजरी लदा डंपर टकरा कर बस के ऊपर ही पलट गया।

हादसे में बस में बैठे 11 लोगों की मौत हो गई और 20 से 25 के बीच लोग घायल हो गये। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में भी कई की हालत काफी गंभीर है। बताया जा रहा है कि डंपर चालक की लापरवाही से इतना बड़ा हादसा हुआ है। देर रात तक बचाव कार्य चला।

करीब अस्सी लोग बस से पूर्णागिरी का दर्शन करने जा रहे थे

पुलिस के अनुसार सीतापुर के कमलापुर थाना क्षेत्र के गांव बड़ा जटहा और छोटा जटहा के रहने वाले करीब 80 लोग पूर्णागिरी दर्शन के लिए वॉल्वो बस से शनिवार रात निकले थे। खुटार-गोला मार्ग पर कस्बे के पास एक ढाबे में खाना खाने के लिए बस रुकी।

बस से उतरकर कुछ लोग खाना खाने चले गए जबकि कई लोग अंदर बैठे रहे। रात करीब 10:30 बजे खुटार से गोला की ओर जा रहे बजरी लदे डंपर ने किनारे खड़ी बस में जोरदार टक्कर मार दी और बस के ऊपर ही पलट गया। इसके बाद बस के अंदर पूरी बजरी भर गई और उसी में लोग दब गए।

क्रेन की सहायत से किसी तरह हटाया गया डंपर

उधर जानकारी मिलते ही सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किए। क्रेन की सहायता से ट्रक को हटाया गया। बस से बजरी हटाते हुए घायलों को बाहर निकाला गया। हादसे में दस लोगों की मौत हो गई है। दो दर्जन के आसपास लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को तत्काल एंबुलेंस से सीएचसी ले जाया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएम उमेश प्रताप सिंह और एसपी अशोक कुमार मीणा रात करीब एक बजे के आसपास घटना स्थल का निरीक्षण किया।

पुलिस के अनुसार राजकीय राजकीय मेडिकल कॉलेज ले जाई जा रहीं केदारी की पत्नी सोमवती की रास्ते में मौत हो गई है। एसपी के अनुसार बस पूर्णागिरि जा रही थी। कुछ श्रद्धालु बस के अंदर बैठे थे और कुछ श्रद्धालु एक ढाबे पर खाना खा रहे थे। तभी एक ट्रक अनियंत्रित होकर बस के ऊपर पलट गया। हादसे में कुल 11 लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक घायल हो गए। 

हादसे इन लोगों की हुई मौत और ये हैं घायल

डंपर की टक्कर से बस सवार यात्रियों में सीतापुर के थाना कमलापुर के गांव बड़ा जटहा निवासी केदारी की पत्नी 45 वर्षीय सोमवती, छोटेलाल की पत्नी छुटकी, रूपेश का 16 वर्षीय पुत्र अजीत, प्रमोद कुमार, शिवशंकर, रामदास की पत्नी 30 वर्षीय मीना देवी, थाना मछरेहटा के गांव घुरेनी निवासी गंगाराम की पत्नी 36 वर्षीय सुमन, पुत्र आठ वर्षीय आदित्य सहित दस लोगों की मौत हुई है।इसके अलावा बस यात्रियों में गांव बड़ा जटहा की सोनावती, रितिक पुत्र अनिल , वीरेंद्र, अवंतिका, सुशील, अमित, अजय, शिवरानी, बालकिशन, बिट्टू, आदित्य, विजय कुमार, रामू, विजय, महारानी, विकास आदि गंभीर रूप से घायल हो गए है। इन सभी को राजकीय मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

डंपर चालक के सो जाने की बात निकल कर आ रही सामने

बताया जा रहा है कि रात लगभग दस बजे बस खुटार के एक ढाबे पर रुकी। बस सवार लोगों में कुछ लोग नीचे उतर आए और कुछ लोग बसों में ही बैठे रहे। इस बीच खुटार की ओर से तेज रफ्तार बजरी भरा डंपर आया। डंपर अचानक रोड के बायीं ओर उतरता चला गया और बस की बीच के हिस्से को चीरता हुआ घुस गया। ढाबे पर भोजन कर रहे लोगों के अनुसार डंपर चालक शायद सो गया। इस कारण बड़ा हादसा हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *