सौरभ जायसवाल,लखनऊ । राजधानी के गाजीपुर थानाक्षेत्र में इंदिरा नगर एक बड़ी वारदात हुई है। पूर्व आईएएस अधिकारी व प्रयागराज के पूर्व कमिश्नर देवेंद्रनाथ दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे की लूट के बाद हत्या कर दी गई।साथ ही घर की अलमीरा खुली मिली है। उसमें रखा जेवर नकदी गायब है। पूर्व कमिश्नर जब सुबह घूम कर वापस लौटे तो घटना की जानकारी हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल की जांच कर साक्ष्य जुटाये।

जानकारी मिलते ही पुलिस में मचा हड़कंप

पूर्व कमिश्नर की पत्नी मोहिनी की हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में गाजीपुर थाना के प्रभारी निरीक्षक विकास राय, चौकी इंचार्ज भरत यादव सहित तमाम पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। प्रभारी निरीक्षक विकास राय ने देवेन्द्र नाथ की आंखों देखी बातों को सुनने के बाद शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा की कार्रवाई शुरू करायी। इस घटना के बाद मुहल्ले में सनसनी फैल गई है।

घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस के तमाम अधिकारी

मूल रूप से कन्नौज के रहने वाले देवेंद्र दुबे इंदिरा नगर में सेक्टर 22 में रहते है। इनके घर को कवर करने वाले सीसीटीवी कैमरों को पुलिसकर्मियों ने खंगालना आरम्भ किया है। पूर्व कमिश्नर की पत्नी की हत्या की जानकारी मिलने पर घटनास्थल पर डीसीपी, एसीपी भी पहुंच गये। पुलिस अधिकारियों ने मामले की गम्भीरता को समझते हुए मौके पर डाग स्क्वायड को बुलाया।ताकि घटना की तह तक जाया जा सके। बताया जा रहा है कि देवेन्द्र नाथ रायबरेली के जिलाधिकारी और प्रयागराज के मंडलायुक्त रह चुके हैं।

सुबह पति के बाहर जाने के बाद हुई घटना

गाजीपुर थाने की शुरुआती जांच में सामने आया कि देवेन्द्र नाथ के सुबह के वक्त गोल्फ क्लब सैर करने गये थे। आशंका है कि इसी दौरान अपराधियों ने उनके आवास में घुसकर उनकी पत्नी की हत्या की होगी। ऐसा लगता है कि जैसे उसे पूरे रुटीन के बारे में जानकारी पहले से थी।

चूंकि देवेंद्र दुबे के गोल्फ खेलने जाने और वापस आने के बीच करीब दो से तीन घंटे में घटना को अंजाम दिया गया है। लूट की नियत से मोहिनी के पहने हुए जेवरात, अलमीरा में रखे जेवरात व नकदी लूटने के बाद अपराधी फरार हो गये। घटना को देखकर अपराधियों की संख्या एक से ज्यादा होने की सम्भावना जतायी जा रही है। हालांकि पुलिस को अभी कोई ठोस सबूत नहीं मिल पाया है। घर में काम करने वाले नौकर से भी पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *