50 से 60 के दशक में यूरोपियन सिनेमा में स्टारडम का डंका बजाने वाली इटैलियन अभिनेत्री जीना लोलोब्रिगिडा Gina Lollobrigida का 95 साल की उम्र में निधन death हो गया है। जीना को उनकी एक फिल्म के कारण दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला का टाइटल दिया गया। अभिनेत्री के निधन से हॉलीबुड शोक में है। सोशल मीडिया पर सेलेब्स और पॉलिटिकल लीडर्स जीना लोलोब्रिगिडा को लगातार श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

जीना लोलोब्रिगिडा Gina Lollobrigida ने 16 जनवरी, 2023 को अपनी आखिरी सांस ली। अभिनेत्री गुजरे दौर की उन स्टार्स में शामिल हैं, जो फिल्मों के सुनहरे दौर की याद दिलाते हैं। 4 जुलाई 1927 को एक फर्नीचर कारीगर के घर जन्मी जीना ने अपने टीनएज का ज्यादातर समय युद्ध के बीच बिताया। जीना और उनके परिवार का दूर-दूर तक फिल्मों से कोई नाता नहीं था, लेकिन एक्ट्रेस का रुझान उन्हें शोबिज की तरफ लेकर गया।

जीना Gina Lollobrigida ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। अभिनेत्री उस वक्त सुर्खियों में आ गई थीं जब दूसरे विश्व युद्ध के बाद उन्होंने इटली में फिल्में बनाना शुरू कर दिया था।बेतहाशा शोहरत कमाने वाली जीना लोलोब्रिगिडा का एक्टिंग करियर जब लुढ़कने लगा तो उन्होंने हार मानने की बजाय एक नया रस्ते पर चलने का फैसला किया। अभिनेत्री के बाद जीना फोटो जर्नलिस्ट बन गईं और इस फील्ड में भी खूब नाम कमाया। उनकी फिल्मों की तरह ही उनकी तस्वीरों ने भी खूब सुर्खियां बटोरी। लोलो निकनेम वाली जीना लोलोब्रिगिडा ने अपने एक्टिंग करियर में ‘ब्लैक ईगल’, ‘कम सेप्टेम्बर’, ‘ट्रेपीज’, ‘अलार्म बेल्स’, ‘बीट द डेविल’, ‘बुओना सेरा’ और ‘मैड अबाउट ओपेरा’ जैसे कई फिल्मों में काम किया। ‘कम सप्टेंबर’ ने गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड भी जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *