प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक के समापन सत्र को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समापन भाषण में पार्टी कार्यकर्ताओं को आगामी चुनाव को लेकर बड़ा संदेश दिया। पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव में सिर्फ 400 दिन बाकी हैं, सभी तैयारी में जुट जाएं। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बैठक खत्म होने के बाद पीएम के संबोधन के बारे में मीडिया को जानकारी दी।देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, भारत के जीवन का सर्वोत्तम काल आ रहा है। ऐसे समय में मेहनत करें, अपने शरीर का कण-कण भारत की इस विकास गाथा में लगाएं। भारत के इस सर्वोत्तम काल के साक्षी हम सब लोग बन सकते हैं।

पीएम ने कहा, केवल वोट के लिए नहीं समाज बदलने के लिए काम करें

पीएम ने कहा कि बीजेपी अब केवल राजनीतिक आंदोलन नहीं, बल्कि सामाजिक-आर्थिक दशाओं को बदलने के लिए काम करने वाला एक सामाजिक आंदोलन भी है। हमें सभी धर्मों के कमजोर तबके तक पहुंचना है। बोहरा, पसमंदा और पढ़े लिखे मुस्लिम तक हमें सरकार की नीतियां लेकर जानी हैं। बीजेपी कार्यकर्ता मुस्लिमों के बीच जाएं। बीजेपी को संवेदनशीलता के साथ लोगों से जुड़ना है। केवल वोट के लिए काम नहीं करें समाज बदलने के लिए काम करें। समाजनीति को लेकर लोगों को जोड़ने पर ज्यादा ध्यान दें। अमृत काल को कर्तव्य काल में परिवर्तित करें।

पार्टी कार्यकर्ताओं को सीमावर्ती गांवों से जुड़ने की सलाह

फडनवीस ने कहा कि हमें सलाह दी गई थी कि मोर्चा के कुछ विशेष कार्यक्रम विशेष रूप से सीमावर्ती गांवों में आयोजित किए जाएं। ताकि हम उनसे और जुड़ सकें और हमारी विकास की योजनाएं इन क्षेत्रों तक पहुंचे। प्रधानमंत्री जी ने कहा कि आकांक्षी जिलों के विकास में भी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की भूमिका हो। इसके अतिरिक्त हमारे सभी राज्य एक दूसरे के साथ समन्वय बढ़ाते हुए भावनात्मक रूप से जुड़ें।

पीएम ने कहा, 18-25 वर्ष के लोगों को जागरूक करने की जरूरत

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम ने बताया कि पीएम ने कहा कि 18-25 वर्ष से कम आयु के लोगों ने भारत के राजनीतिक इतिहास को नहीं देखा है। उन्हें पिछली सरकारों में हुए भ्रष्टाचार और गलत कामों के बारे में पता नहीं है। इसलिए, उन्हें जागरूक करने और उन्हें बीजेपी के सुशासन के बारे में बताने की जरुरत है। प्रधानमंत्री जी ने कहा कि किस प्रकार से हम कुशासन से सुशासन की ओर आए हैं ये संदेश हमें युवाओं तक पहुंचाना है। हमें संवेदनशीलता के साथ समाज के सभी अंगों से जुड़ना है। वोट की चिंता किए बिना देश और समाज को बदलने का कार्य बीजेपी को करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *