सीतापुर । यूपी के सीतापुर जिले से दिल को दहला देने वाली घटना सामने आयी है। यहां पर एक हैवान इंसान ने अपने परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी। जिसमें उसकी मां, पत्नी, दो बेटी और एक बेटा शामिल हैं। इसके बाद खुद भी गोली मारकर जान दे दी। इस घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजने के बाद जांच शुरू कर दी है। हालांकि हत्या के पीछे जो वजह निकल कर आ रहे है वह चौकाने वाली है।

बेटे आद्विक ने अस्पताल जाते समय तोड़ा दम

जानकारी के लिए बता दें कि रामपुर मथुरा थाना इलाके के पल्हापुर गांव के रहने वाले अनुराग सिंह (45) ने शनिवार रात ढाई से तीन बजे अपनी मां सावित्री (62) और पत्नी प्रियंका सिंह (40) की गोली मारकर हत्या कर दी।  इसके बाद बेटी अस्वी (12), अर्ना (8) और पुत्र आद्विक(4) को छत से नीचे फेंक दिया। फिर गोली मारकर खुद को उड़ा लिया। घर के सभी सदस्यों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं बेटे आद्विक को ग्रामीण अस्पताल लेकर जा रहे थे, रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद अब लोग यही कह रहे है कि मां, पत्नी, बेटी व बेटे की हत्या करते वक्त आखिर कार उसका हाथ क्यों नहीं कांपा।

प्रियंका और उसके बच्चों को मौत खींच लाई सीतापुर

सीओ महमूदाबाद दिनेश शुक्ला ने बताया कि युवक नशे का आदी था। परिवार वाले उसे नशा मुक्त केंद्र ले जाना चाहते थे, इसको लेकर रात में विवाद हुआ। इसके बाद यह घटना हुई। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र में घर के पांच सदस्यों की हत्या कर खुद को गोली से उड़ाने वाले अनुराग सिंह का परिवार बेहद सम्पन्न है। परिवार लखनऊ में रहता था। अनुराग गांव में रहता था। शुक्रवार को ही पत्नी बच्चों को लेकर गांव आई थी। पत्नी प्रियंका लखनऊ स्थित एक बैंक में कार्यरत थी। इसके अलावा घर पर 100 बीघा से अधिक खेती थी।

अनुराग को नशे की लत ने बिगाड़ दिया था

अनुराग बीएससी एग्रीकल्चर था तो खेती में रुचि थी। वह खेती संभालता था। लेकिन नशे की लत ने उसे बिगाड़ दिया था। परिजन इसका विरोध करते थे। वह जब ज्यादा नशा करने लगा तो परिजनों ने लखनऊ के नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती कराने की ठानी। यही हत्या का कारण बना। मृतक अनुराग सिंह के भाई अजीत सिंह ने बताया कि रात ढाई से तीन बजे के बीच गोली चलने की आवाज सुनाई दी। जब वह अपने कमरे से बाहर आए तो खूनी मंजर देखा।

पड़ोसी भाई ने कमरे में बंद होकर बचाई जान

इसके बाद अनुराग उन्हें भी मारने दौड़ा तो अजीत सिंह ने खुद को कमरे में बंद कर लिया। अगर वह ऐसा न करते तो अनुराग उन्हें भी मार देता। सीतापुर के एसएसपी चक्रेश मिश्रा का कहना है, “आज मथुरा में रामपुर पुलिस को सूचना मिली कि मानसिक रूप से बीमार एक व्यक्ति, जिसका नाम अनुराग सिंह उम्र 45 वर्ष है, ने कथित तौर पर खुद को गोली मारने से पहले अपने परिवार के 5 लोगों की हत्या कर दी है…पुलिस और एफएसएल टीम जांच कर रही है।” हर पहलू पर कानूनी कार्रवाई  चल रही है।

नशा मुक्ति केंद्र ले जाने की बात पर घटना को दिया अंजाम

पड़ोसियों का कहना है कि अनुराग शराब पीकर घर आने पर झगड़ा करता था। इसको लेकर पूरा परिवार परेशान था। घरवाले उसे नशा मुक्ति केंद्र में भेजना चाहते थे, लेकिन वो राजी नहीं था।शनिवार को उसके लेकर नशा मुक्ति केंद्र में लेकर जाना चाहते थे। शुक्रवार आधी रात भी वह शराब के नशे में चूर होकर घर लौटा और उसे इसकी जानकारी हुई तो उसका पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उसने तमतमाते हुए सबको मारने के बाद खुद को भी गोली से उड़ा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *