गोरखपुर। गोरखपुर प्रवास के दौरान शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंदिर भ्रमण के बाद अक्षय तृतीया पर्व पर गुरु गोरखनाथ मंदिर आवास स्थित शक्ति पीठ पर वैदिक मंत्रो के बीच फलों के रस तथा दूध आदि से देवाधिदेव महादेव का रुद्राभिषेक किया। रुद्राभिषेक कर लोक कल्याण के लिए मंगल कामना की।

रवि किशन के पक्ष में सीएम आज करेंगे जनसभा

बता दें की शुक्रवार को भाजपा प्रत्याशी रवि किशन शुक्ला के पक्ष में दिग्विजय नाथ पार्क में एक विशाल जनसभा को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संबोधित करेंगे। शुक्रवार को ही सांसद प्रत्याशी रवि किशन शुक्ला गोरक्ष पीठाधीश्वर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ का आशीर्वाद लेकर अपने नामांकन की प्रक्रिया को प्रारंभ करेंगे।

ठाकुर श्रीबांकेबिहारी में दर्शन को भक्तों का लगा तांता

वहीं दूसरी तरफ अक्षय तृतीया पर शुक्रवार को ठाकुर श्रीबांकेबिहारी के साल में एक बार होने वाले चरण दर्शन के लिए भक्तों के आने का सिलसिला बृहस्पतिवार से ही शुरू हो गया था। अनुमान के मुताबिक कल दिनभर में करीब दो लाख लोगों ने आराध्य के दर्शन किए।ठाकुरजी के दर्शनों के लिए करीब आठ लाख लोगों के आने का अनुमान लगाया जा रहा है। भीड़ नियंत्रण को लेकर पुलिस ने मंदिर के आसपास और चौक-चौराहों पर पूरे बंदोबस्त किए हैं। पुलिसकर्मी तैनात किए हैं और बैरिकेडिंग लगाई गई है।

   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *