लखनऊ । यूपी में तीसरे चरण का मतदान जारी है। इस बीच कुछ स्थानों पर विवाद की खबरे सामने आ रही है। संभल में शांतिपूर्ण तरीके से चल रहे मतदान के दौरान पुलिस और सपा उम्मीदवार की तीखी नोकझोंक देखने को मिली। इस दौरान पुलिस ने जिलाध्यक्ष को हिरासत में लेने का प्रयास किया।

मैनपुरी में विधानसभा किशनी थाना बेबर क्षेत्र के मतदान केंद्र तेजगंज पर भाजपा और सपा कार्यकर्ता भिड़ गए। मतदान केंद्र पर जमकर पथराव हुआ। पथराव में भाजपा कार्यकर्ता मनोज चौहान घायल  हो गए। भाजपा प्रत्याशी जयवीर सिंह के पुत्र सुमित प्रताप सिंह मतदान केंद्र पर पहुंचे थे। 

पूर्व जिलाध्यक्ष फिरोज खां को भी हिरासत में लेने का प्रयास

तृतीय चरण में उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर मंगलवार की सुबह सात बजे से मतदान हो रहा है। सुबह 11 बजे तक संभल में 29.55 प्रतिशत वोट पड़े हैं, जो अन्य जिलों से सबसे अधिक वोट प्रतिशत है। जिला प्रशासन एवं सभी उम्मीदवार अधिक से अधिक वोट डलवाने का प्रयास कर रहे हैं।

इस बीच संभल कोतवाली क्षेत्र के चौधरी सराय में सपा उम्मीदवार जियाउर्रहमान बर्क की पुलिस से नोकझोंक हुई। इस दौरान पुलिस ने सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष फिरोज खां को भी हिरासत में लेने का प्रयास किया। इसको लेकर भी सपा प्रत्याशी की पुलिस से गहमागहमी रही। हालांकि बाद में पुलिस ने नसीहत देते हुए पूर्व जिलाध्यक्ष को छोड़ दिया। सख्त हिदायत दी है कि अनुमति के बगैर वे प्रत्याशी के साथ नहीं घूम सकते हैं।

मैनपुरी के बूथ संख्या 176 तेजगंज पर बवाल

मैनपुरी के किशनी विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 176 तेजगंज पर बवाल हो गया। बताया गया है कि यहां पर भाजपा प्रत्याशी ठाकुर जयवीर सिंह के पुत्र सुमित प्रताप सिंह पहुंचे थे। इस दौरान हंगामा शुरू हो गया। देखते ही देखते पथराव होने लगा। इस दौरान मौके पर भगदड़ मच गई। कई गाड़ियां पथराव में क्षतिग्रस्त हो गईं। पथराव के दौरान भाजपा के एजेंट सुदेश कुमार और प्रधान प्रतिनिधि करण बहादुर सिंह घायल हो गए। 

फिरोजाबाद में 42 फर्जी मतदाताओं को गिरफ्तार

वहीं फिरोजाबाद में 42 फर्जी मतदाताओं को गिरफ्तार किया गया है। वोट डालने से पहले ही इन्हें दबोच लिया गया।  इनकी गिरफ्तारी थाना रामगढ़, उत्तर, दक्षिण और रसूलपुर से  हुई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, डिंपल यादव और बेटी अदिति यादव ने मैनपुरी के सैफई के अभिनव विद्यालय के बने बूथ पर मतदान किया। अखिलेश ने कहा कि मैं आप सभी से अपील करता हूं कि ज्यादा से ज्यादा वोट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *