लखनऊ । कांग्रेस से राहुल गांधी ने रायबरेली सीट से नामांकन भर दिया है। इसी प्रकार से भाजपा से दिनेश सिंह ने नामांकन किया। अब इसके बाद से रायबरेली और अमेठी से कौन चुनाव लड़ रहा है, इन बातों को लेकर विराम लग गया है। शुक्रवार की सुबह ही कांग्रेस के द्वारा अमेठी और रायबरेली के लिए सीटों की घोषणा की गई थी।

राहुल गांधी ने दोपहर करीब सवा दो बजे कलेक्ट्रेट में अपना नामांकन भरा। राहुल के साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी और राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत मौजूद रहे। 

नामांकन से पहले राहुल ने निकाला जुलूस, उमड़ी भीड़

शुक्रवार को सुबह ही राहुल गांधी विशेष विमान से दिल्ली से फुरसतगंज पहुंचे। वहां से अमेठी होते हुए रायबरेली आए। रायबरेली के केंद्रीय कांग्रेस कार्यालय में पूजा करने के बाद राहुल का नामांकन जुलूस निकला। भारी भीड़ इस जुलूस में शामिल रही। पहले राहुल गांधी को इस पूजा में शामिल होना था और एक रथनुमा खुले ट्रक में सवार होकर नामांकन करने जाना था लेकिन नामांकन में देर होता देख वह सीधे अपनी बंद गाड़ी से ही निकल गए। 

नामांकन के दौरान जुलूस में शामिल हुई भारी भीड़


राहुल गांधी का नामांकन जुलूस हाथी पार्क स्थित कांग्रेस के केंद्रीय कार्यालय से निकला। फिरोज गांधी चौराहा से होते हुए जुलूस कलेक्ट्रेट पहुंचा। इस जुलूस में भारी भीड़ देखने को मिली। कार्यकर्ताओं का उत्साह अपने चरम पर था। कांग्रेसी राहुल को रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाने की बात कहते रहे।

इस जुलूस में कांग्रेस के साथ सपा कार्यकर्ता भी दिखे।हाई प्रोफाइल रायबरेली संसदीय सीट पर भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह लगातार दूसरी बार गांधी परिवार के सामने होंगे। राहुल गांधी के नामांकन के कुछ देर पहले ही दिनेश प्रताप सिंह ने अपना नामांकन दाखिल किया।

भाजपा प्रत्याशी दिनेश सिंह ने किया नामांकन

प्रदेश की सबसे हॉट सीट माने जाने वाली रायबरेली से भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह ने अपना नामांकन दाख़िल किया। उन्होंने चार सेट में अपना नामांकन प्रपत्र जमा किया। इस मौके पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। इसके पहले सुपर मार्केट में एक जनसभा भी हुई और डिग्री कॉलेज तक भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *