कन्नौज। जिले में 13 मई को मतदान है, मतदान से पहले पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने एक एैसी अवैध असलहा फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है, जो अपराधियों को असलहा बनाकर देते थे। पुलिस का अंदेशा यह भी है कि अगर पुलिस को अभी सफलता नही मिलती तो शायद हो सकता है इन अवैध असलहों का उपयोग अपराधी आगामी लोकसभा चुनाव में भी कर सकते थे।

हालांकि पुलिस के हांथ सफलता लगने से उनके इरादे नाकाम हो गये और पुलिस को एक बड़ी सफलता मिल गई। पुलिस ने इस अवैध फैक्ट्री से कुल 24 अवैध असलहे बरामद किये है, इस दौरान पुलिस ने एक अभियुक्त की गिरफ्तारी भी की है, तो वहीं दूसरा अभियुक्त पुलिस को चकमा देकर फरार होने में सफल हो गया, हालांकि पुलिस अतिशीघ्र उसकी भी गिरफ्तारी करने की बात कह रही है।

थाना छिबरामऊ ने बहुत ही सराहनीय कार्य किया

जनपद की एसओजी एवं सर्विलांस टीम और थाना छिबरामऊ ने बहुत ही सराहनीय कार्य करते हुए एक अवैध शस्त्र फैक्ट्री का अनावरण किया है। जिसमें 24 छोटे-बड़े अवैध शस्त्रों की बरामदगी की गई है। जिसमें एक अभियुक्त कौशलेन्द्र जो बेबर जनपद मैनपुरी का रहने वाला है। जिसकी गिरफ्तारी की गई है। जिसके पास से 3 अदद राइफल 315 बोर, एक डबल राइफल 315 बोर, एक देशी बंदूक, 4 पौनिया 315 बोर, 14 अवैध तमंचा 315 बोर, एक तमंचा अधबना 315 बोर का, एक खोखा कारतूस 315 बोर, एक खोखा कारतूस 312 बोर, इसके अलावा शस्त्र बनाने के उपकरण इनके पास से बरामद किये गये।

पूरी टीम को दिया गया दस हजार का ईनाम

इसका एक और साथी है, बृजेश जो जनपद कासगंज का रहने वाला है। उसकी भी शीघ्र गिरफ्तारी सुनिश्चित की जायेगी। टीम ने बहुत ही सराहनीय कार्य करते हुए इन अवैध शस्त्रों की बरामदगी की गई है। जो आगामी लोकसभा चुनाव है। उसमें हमारी टीमें लगातार कार्य कर रही है। अवैध शस्त्र पर विशेष अभियान चलाकर कार्यवाही की जा रही है, प्रयास किया जा रहा है। इसी के चलते आज इतनी बड़ी कार्यवाही कन्नौज पुलिस ने की है। पूरी टीम बधाई की पात्र है और पूरी टीम को मै 10 हजार रूपया ईनाम की राशि देने की घोषणा की घोषणा करता हॅूं।

पुलिस ने अवैध 24 शस्त्र किए बरामद

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि इस शस्त्र फैक्ट्री में कुल 24 छोटे-बड़े शस्त्रों की बरामदगी की गई है, जिसमें एक अभियुक्त जो जनपद मैनपुरी का रहने वाला है, उसकी गिरफ्तारी की गई है तथा एक और अभियुक्त बृजेश शर्मा जो कासगंज का रहने वाला है, इस समय फरार है, उसकी भी गिरफ्तारी शीघ्र सुनिश्चित की जायेगी।

लोकसभा चुनाव में हो सकता था असलहों का उपयोग

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि जो पूछताछ में आया है। यह पूर्व से ही इस तरह के कार्य कर रहे है, जो कि अपराधिक तत्व है उनको यह देते है, और आगामी लोकसभा चुनाव में हो सकता है इनके द्वारा प्रयोग किया जाता, लेकिन हमारी पुलिस ने बहुत ही सराहनीय कार्य किया है और जो हमारी टीमें काम कर रही थी, यह थाना छिबरामऊ के अन्तर्गत अकबरपुर है, जहाॅं से इसको पकड़ा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *