सहारनपुर। प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को दिल्ली रोड स्थित राधा स्वामी सत्संग व्यास प्रांगण में जनसभा को संबोधित किया। इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच पर प्रधानमंत्री मोदी को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा भेंट करके उनका स्वागत किया। महिला पदाधिकारियों ने माता शाकंभरी की चुनरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ओढ़ाकर उन्हें सम्मानित किया। नरेंद्र मोदी के पहुंचते ही पूरा पंडाल मोदी-मोदी की आवाज से गूंज उठा।

सहारनपुर से दिल्ली का सफर अब दो घंटे में

सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार में सहारनपुर की सड़क, रेल और वायुयान की कनेक्टिविटी बहुत बेहतर हुई है। सहारनपुर से दिल्ली का सफर सात घंटे की बजाए अब दो घंटे में पूरा होता है। जल्द ही सहारनपुर लखनऊ, दिल्ली के लिए एयर कनेक्टिविटी भी शुरू होने वाली है।उन्होंने सभी से स्वयं को उम्मीदवार मानकर चुनाव के जूटने का आह्वान करते हुए कहा कि घर-घर जाकर चुनाव प्रचार करें और पिछली बार का चुनाव परिणाम बदल कर विपक्षियों की जमानत जब्त करायें। अन्त में उन्होंने सभी से सौ फीसदी मतदान में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने का आह्वान किया।

पहले की सरकारों में गुरूद्वारे पर कब्जे के प्रयास में कर्फ्यू लगता था

जनता को सम्बोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा मोदीजी के विजन से देश विकसित राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर है। हम मोदी जी के नेतृत्व में वैश्विक लीडर बन रहे हैं। बदलते भारत को देख रहे हैं। किसान, नौजवान व भारत की आस्था का सम्मान हो रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ी के भाग्य रेखा खींची जा रही है। योगी ने एक वोट की वैल्यू बताते हुए कहा कि यदि आपका एक वोट गलत हाथों में चला जाए तो आपको अराजकता, कर्फ्यू, दंगे और भ्रष्टाचार झेलना पड़ता है।

पहले की सरकारों में गुरूद्वारे पर कब्जे के प्रयास मे कर्फ्यू लगता था। पलायन होता था लेकिन 2014 में जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो अब कर्फ्यू नहीं लगता बल्कि कावड़ यात्रा निकलती है। पहले अराजकता का माहौल रहता था और अब व्यापारी और बेटी सुरक्षित है। पहले की सरकारें वोटबैंक की राजनीति के चलते एक वर्ग विशेष का तुष्टीकरण करती थी, लेकिन अब हिन्दू आस्था का सम्मान होता है।

कश्मीर से धारा 370 हटी तो आंतकवाद पर रोक लगी: सीएम

सीएम योगी ने कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटी तो आंतकवाद पर रोक लगी है। उन्होंने नारा लगाया फिर एक बार मोदी सरकार, अबकी बार 400 पार। उन्होंने केंद्र सरकार की हर घर बिजली, किसान सम्मान निधि, उज्ज्वला योजना, आवास योजना, मुफ्त राशन जैसी कई योजनाएं गिनाते हुए कहा कि सहारनपुर ने सपने में भी नहीं सोचा था कि यहां मां शाकंभरी विश्वविद्यालय का सपना साकार हो जाएगा।

उन्होंने सहारनपुर के काष्ट कला उद्योग का जिक्र करते हुए कहा कि सहारनपुर का कारीगर ऐसा फर्नीचर बनाएगा कि विश्व में उसका नाम होगा, सहारनपुर का विकास होगा तो प्रदेश का विकास होगा।उन्होंने कहा भाजपा सरकार आते ही 500 वर्ष के बाद अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर भी बना और रामलाल ने इस वर्ष धूमधाम से होली भी खेली। अब भारत का सम्मान भी विदेश में बढ़ा है। सीमा सुरक्षा सुदृढ हुई है तो आंतरिक सुरक्षा भी ठीक हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *