प्रयागराज। यूपी के प्रयागराज में दिल को दहला देने वाली एक घटना सामने आयी है। यहां के मुट्ठीगंज के सत्ती चौरा तिराहे पर सोमवार देर रात विवाहिता अंशिका केसरवानी की मौत पर जमकर हंगामा और बवाल के बीच घर में आगजनी हुई। आग पर काबू पाने के बाद तीन बजे पुलिस मकान में दाखिल हुई तो कमरे में मृतका के ससुर राजेंद्र केसरवानी और सास शोभा की आग से जली लाश पड़ी मिली। इसके साथ ही दमकल कर्मी पांच लोगों को बचाने में कामयाब रही।

पिछले साल फरवरी में मुट्ठीगंज निवासी के साथ की थी शादी

पुलिस उपायुक्त नगर दीपक भूकर का कहना है कि घर में आग मृतका के मायके वालों ने लगाई थी। मामले की रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। झलवा की रहने वाली अंशिका केसरवानी की शादी पिछले वर्ष फरवरी में मुट्ठीगंज के रहने वाले राजेंद्र प्रसाद केसरवानी के पुत्र अंशु के साथ हुई थी । सोमवार रात लगभग 11 बजे लड़की पक्ष को ससुरालियों द्वारा सूचना दी गई कि अंशिका ने दोपहर तीन बजे घर में फंदे से लटक कर जान दे दी है। मौके पर जब लड़की पक्ष के लोग पहुंचे। अंशिका का शव देख कोहराम मच गया। मायका पक्ष के लोग ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे। इसी बीच मकान के निचले हिस्से को आग के हवाले कर दिया गया।

ससुराल में बेटी की मौत के बाद भड़के मायके वाले

देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। मकान के अंदर कई लोग आग की लपटों से घिर गए। पुलिस ने आग की लपटों के बीच फंसे पांच लोगों को कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकाला। हालांकि विवाहिता के सास-ससुर को बचाने में नाकाम रहे। दूसरी ओर मायका पक्ष के लोगों ने ससुराल वालों पर आग लगाने का आरोप लगाया। रात तीन बजे के बाद मकान का सर्च किया गया तो अंदर दो शव और बरामद किए गए। डीसीपी नगर दीपक भूकर ने बताया कि इस मामले मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *