अंबेडकरनगर।लोकसभा चुनाव के पहले अंबेडकर नगर दौरे पर आएसीएम योगी आदित्यनाथ ने जिले को 21अरब से अधिक की परियोजनाओं की सौगात दी।मुख्यमंत्री योगी ने गुरुवार को अकबरपुर के सिविल लाइन स्थित सभास्थल पर जिले के लिए 2122 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अब बिना भेदभाव के प्रदेश में सरपट विकास हो रहा है।

अयोध्या में मंदिर निर्माण का जिक्र करते हुए उन्होंने पूछा कि क्या सपा ऐसा कर सकती थी। सपा तो इस जिले का नाम तक मिटा देना चाहती थी। सपा को महापुरुषों की परवाह नहीं है। वह नाम मिटाना चाहती है हम सम्मान कर रहे हैं। हम मकान ही नहीं दे रहे। राशन और आयुष्मान कार्ड भी दे रहे हैं।

सपा और विरोधी पार्टियों पर जमकर बोला हमला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी समेत विरोधियों पर जमकर हमला बोलते हुए कहा- सपा दलितों की विरोधी है, सपा के लोगों ने ही गेस्ट हाउस कांड करवाया था। जब अच्छी सरकार आती है, सुरक्षा भी देती है, समृद्धि भी आती है, लोक-कल्याण के कार्य भी करती है। क्या यह सपा और कांग्रेस के लोग दे पाते, वहां तो चाचा और भतीजे में ही जंग छिड़ी हुई थी, नियुक्ति आई नहीं कि पूरा परिवार वसूली में व्यस्त हो जाता था। लेकिन अब ऐसा नहीं है।उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने तय किया है हम हर परिवार को फैमिली कार्ड जारी करेंगे।

पिछली सरकारों ने माफियाओं को पाला-पोषा

पिछली सरकारों ने माफियाओं को पाला-पोषा है।मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अंबेडकरनगर तो मेरा पड़ोसी जिला है। यह गोरखपुर से सटा है। यहां के विकास का मुझे पूरा ध्यान है। उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प विकसित भारत का है। इसके लिए विकसित उत्तर प्रदेश जरूरी है। यह जिलों का विकास होने से होगा।

विकसित भारत की कल्पना को हमें मिलकर साकार करना है। उन्होंने फिर एक बार मोदी सरकार के आह्वान के साथ संबोधन खत्म किया।इस अवसर पर डीएम एसपी तथा प्रशासनिक अमले के साथ ही बीजेपी जिलाध्यक्ष त्रयंबक तिवारी प्रत्याशी रितेश पांडेय,एमएलसी डॉ हरिओम पांडेय,पूर्व विधायक सुभाष राय समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *