संभल। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस हमें यह याद दिलाता है कि लैंगिक समानता हासिल करना एक सतत प्रक्रिया है। महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए पुरुषों और महिलाओं दोनों को मिलकर काम करना होगा। तभी हम एक ऐसा समाज बना पाएंगे जहां महिलाओं और पुरुषों को समान अवसर और सम्मान प्राप्त हो अधिवक्ता परिषद ब्रज जिला इकाई संभल द्वारा आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर बोलते हुए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विभाग प्रचारक,संभल अतुलजी देश निर्माण में महिलाओं की और भागेदारी बढ़ाने पर जोर दिया

सरकार के प्रयासों ने महिलाओं को सशक्त बनाया है: देवेंद्र वार्ष्णेय

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के हल्लू सराय,संभल स्थित जिला कार्यालय पर अधिवक्ता परिषद ब्रज की संभल इकाई द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर विचार गोष्टी एवं सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि विभाग प्रचारक अतुल जी ने कहा कि सरकार ने महिला सशक्तिकरण के लिए काफ़ी प्रयास किये। यहीं कारण है कि देश की बेटियां हवाई जहाज तक उड़ा रही है ।विज्ञान और तकनीक के मामलों मे महिलायें अभूतपूर्व योगदान दें रही है । उन्होंने महिलाओं के प्रति हो रहे अपराध को रोकने, उनकी शिक्षा,और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने पर जोर दिया अधिवक्ता परिषद ब्रज के जिलाध्यक्ष देवेंद्र वार्ष्णेय ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार के प्रयासों ने महिलाओं को सशक्त बनाया है शिक्षित महिला आत्मनिर्भर होने के साथ साथ परिवार की जिम्मेदारी बखूबी उठा रही है।

अधिवताक्ताओं को मिले आयुष्मान कार्ड की सुविधा का लाभ

न्यायालय में महिला न्यायधीशों व अधिवक्ताओं की बढ़ती सख्या महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों को रोकने में निश्चित ही सफल होगी। उन्होंने अधिवक्ताओं को आयुष्मान कार्ड से जोड़ने की भी मांग की। इस अवसर पर महिला अधिवक्ता कमलेश रानी,रजनी शर्मा,नीलम वार्ष्णेय आदि को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ जिलाउपाध्यक्ष नरेश शुक्ला,नागेंद्र राघव, अखिलेश यादव,देवेश कुमार,टैक्स संयोजक ईश्वर चंद सैनी, जिला कोषाध्यक्ष सोनू कुमार गुप्ता, स्वाध्याय मण्डल प्रमुख प्रदीप कुमार गुप्ता,पारस वार्ष्णेय,देवेंद्र कुमार सागर, प्रशांत गुप्ता,प्रणवदीप उर्फ़ वासु आदि अधिवक्ता उपस्थित रहे। अध्यक्षता देवेंद्र वार्ष्णेय व संचालन जिला महामंत्री सचिन गोयल एडवोकेट ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *