लखनऊ । सड़क हादसों के नाम रविवार का पूरा दिन रहा, चूंकि प्रदेश के विभिन्न जिलों में हुए अलग-अलग सड़क हादसों में 22 लोगों की मौत हो गई। इस हादसों में सबसे भीषण हादसा जौनपुर का रहा। जहां पर एक परिवार के सात लोगों की सड़क हादसे में जान चली गई। सबसे पहले हादसा जौनपुर में हुआ।

जिले के गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र स्थित प्रसाद इंस्टीट्यूट संस्थान के पास आजमगढ़-जौनपुर मार्ग पर शनिवार देर रात कार और ट्रक में टक्कर हो गई। इस हादसे में एक ही परिवार के सात लोगों की मृत्यु हो गई, जबकि तीन लोग जख्मी हुए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना में हुई जनहानि पर दुख प्रकट किया है और मृतकों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हुए घायलों को बेहतर इलाज कराने के निर्देश दिए हैं।

प्रयागराज लड़का देखने जा रहा था परिवार

केराकत क्षेत्राधिकारी प्रतिमा वर्मा ने रविवार सुबह बताया कि मरने वालों में गजाधर शर्मा (60), उनके पुत्र अनिश (35), जवाहर शर्मा (55), उनका पुत्र गौतम शर्मा (18), बजरंग शर्मा की पत्नी सोनम (32) और पवन शर्मा की पत्नी रिंकू (33) हैं। गजाधर की पत्नी मीना, अवधेश का पुत्र जीतू और बजरंग शर्मा का सात साल का पुत्र युग शर्मा घायल है। इन्हें बेहतर इलाज के लिए वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। सभी एक ही परिवार के और बिहार के सीतामढ़ी के निवासी थे।

उन्होंने बताया कि सभी लोग गजाधर शर्मा पुत्र चंदन शर्मा की शादी के लिए लड़की देखने प्रयागराज कार से जा रहे थे। कार में परिवार के नौ सदस्य मौजूद थे। शनिवार रात करीब ढाई बजे के आसपास कार केराकत प्रसाद तिराहे पर पहुंची तभी जौनपुर की तरफ से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। पुलिस ने घायलों को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल भिजवाया, जहां चिकित्सकों ने छह लोगों को मृत घोषित कर दिया। मृतकों में चार पुरुष एवं दो महिला हैं। तीन घायल को इलाज वाराणसी भेजा गया। जहां उपचार के दौरान एक मासूम की मौत हो गई।

बाराबंकी में डम्पर से टकराई बाइक

दूसरा हादसा बाराबंकी में हुआ। यहां रामनगर थाना क्षेत्रांर्गत लखनऊ-गोण्डा राजमार्ग के कटियारा गांव नेता ढाबा के पास डम्पर से टकराकर मोटरसाइकिल सवार दो युवक घायल हो गये। अस्पताल में डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया है।रामनगर थाना प्रभारी रत्नेश कुमार पांडे ने रविवार को बताया कि शनिवार की आधी रात को कटियारा गांव के पास डम्पर से टकराकर मोटर साइकिल सवार कंधई निवासी देशराज (21) और चंद्रेश (30 ) गंभीर रूप से घायल हो गए। इन्हें इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

ट्रैक्टर-ट्राली में घुसी कार, तीन की गई जान

तीसरा बड़ा हादसा से लमीखपुर खीरी में हुआ। यहां के गोला खुटार मार्ग पर संसारपुर कस्बे के पास सुबह हुई सड़क दुघर्टना में एक्सयूवी कार सवार तीन लोगों की हुई मौत। ईंट भरी ट्राली में घुसी कार, कार के टकराने के बाद वैगनआर कार से टकराईं एक्सयूवी कार।

हादसे में जचल सिहं पुत्र अज्ञात उम्र लगभग 30 वर्ष, कुन्दन सिहं पुत्र अज्ञात उम्र लगभग 35 वर्ष, प्रतीक शर्मा पुत्र अज्ञात उम्र लगभग 30 वर्ष की मौत हो गई। ये सभी पिथौरागढ़ उत्तराखंड के रहने वाले थे। घायल नरेन्द्र सिहं पुत्र मोहन सिहं उम्र लगभग 31 वर्ष,अनिकेत पुत्र दीपक सिहं उम्र लगभग 30 वर्ष निवासीगण पिथौरागढ उत्तराखण्ड को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

भाजपा ब्रज क्षेत्र कार्यालय के प्रभारी की हादसे में मौत

इसी प्रकार से आगरा में भाजपा ब्रज क्षेत्र कार्यालय के प्रभारी संजीव भारद्वाज की सड़क हादसे में मौत हो गई और कई लोग घायल है। वह उज्जैन के श्रीमहाकालेश्वर के दर्शन कर लौट रहे थे।फर्रुखाबाद में इटावा बरेली नेशनल हाईवे पर ओवरलोड ट्रक की टक्कर बाइक सवार ग्राम प्रधान के 10 वर्षीय मासूम के लगने से घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

जनपद कन्नौज के थाना गुरसहायगंज क्षेत्र के गुरगुजपुर निवासी रोहित सिंह पत्नी रूपम सिंह व पुत्र देव के साथ थाना राजेपुर के ग्राम काकर कुंईया जा रहे थे। मसेनी चौराहा के पास पीछे से ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी जिससे 10 वर्षीय बालक देव की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई ।

जाम में फंसकर बच्ची ने तोड़ा दम

हमीरपुर में कानपुर-सागर नेशनल हाइवे में पिछले बारह घंटे से जाम लगने से दर्जनों यात्री बसे और कारें फंस गई, वहीं रविवार को बीमार दुधमुंही बच्ची की तड़प-तड़प कर मौत हो गई। बच्ची को इलाज कराने के लिए दम्पति बाइक से यहां अस्पताल आ रहे थे लेकिन ये हाइवे के जाम में एक घंटे तक फंसे रहे।

बिजनौर के सहारनपुर के बिहारीगढ़ थाना क्षेत्र में जनपद के दो युवकों की दुर्घटना में मौत हो गई । दोनों युवा के शेरकोट के मोहल्ला के कायस्थान के रहने वाले थे दोनों दोस्त देहरादून में काम करते थे तथा सहारनपुर के छुटमलपुर से स्कूटी पर सवार होकर देहरादून के लिए निकले थे, जहां बिहारीगढ़ थाना क्षेत्र में शेरपुर पुल के पास दुर्घटना में दोनों की मौत हो गई ।

जानकारी मिलते ही परिवार में मचा कोहराम

जानकारी मिलने पर परिवार में हड़कंप मच गया। थाना बिहारीगढ़ पुलिस ने दोनों युवकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। दोनों युवकों के परिजन सहारनपुर के लिए रवाना हो गए हैं ।बदायूं जिले के दातागंज कोतवाली इलाके के जगुआसेई गांव के पास तेज रफ्तार बाइक की टक्कर लगने से घायल साइकिल सवार की रविवार तड़के मौत हो गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले जांच शुरू कर दी है। उधर साइकिल सवार की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है।

रोडवेज बस से टकराई बाइक, महिला की मौत व दो घायल

कानपुर के बाबूपुरवा थाना क्षेत्र में टाटमिल चौराहा के पास रविवार को बाइक सवार रोडवेज बस से टकरा गये। हादसे में एक महिला की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गये। साढ़ थाना क्षेत्र के इशा खेड़ा निवासी अंकित बाइक से उत्तरीपुरा बिल्हौर जा रहा था।

बाइक में फतेहपुर बिंदकी निवासी बृजेश और सरसौल थाना के उडंगा खेड़ा निवासिनी पूजा देवी सवार थी। यह लोग बाबूपुरवा थाना क्षेत्र के टाटमिल चौराहा से थोड़ा आगे हनुमान मंदिर के पास ही पहुंचे थे कि रोडवेज बस से टक्कर हो गई। घायलों को इलाज के लिए हैलट अस्पताल भिजवाया। जहां पर डाक्टरों ने पूजा देवी को मृत घोषित कर दिया। दो अन्य घायलों का इलाज शुरु कर दिया।

पिकअप ने अप्पे में मारी टक्कर, दो की मौत

प्रयागराज के करछना के कटका गांव के समीप रविवार दोपहर मेजा से सवारी भरकर शहर जा रही अप्पे को सामने से आ रही तेज रफ्तार पिकअप ने ओवरटेक करते समय अप्पे को टक्कर मार दी। इसमें 24 वर्षीया शांति पत्नी शिव सिंगार निवासिनी रामपुर हरगढ़ जिगना जनपद मीरजापुर व कुश कुमार निवासी नैनी की मौके पर ही मौत हो गई। शांति गर्भवती थी। वहीं एक व्यक्ति की हालत गंभीर बनी हुई है।

मैदनिहा मेजा गांव की मीना पत्नी दिनेश कुमार अपने तीन बेटों व तीन बेटियों के साथ लवायन गांव में बर्थडे के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रही थी। जहां वह लोग कटका गांव के पास दुर्घटना का शिकार हो गए। दुर्घटना में मीना की तीन बेटियां व एक बेटा बाल-बाल बच गए। जबकि दो बेटे रंजीत व सोनू घायल हो गए।

हादसे में घायल युवक को केंद्रीय राज्यमंत्री ने पहुंचाया अस्पताल

मिरजापुर में रविवार को अपने विधानसभा क्षेत्र में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने केंद्रीय राज्यमंत्री अदलपुरा जा रही थीं। इसी दौरान अदलपुरा-चुनार रोड पर उन्हें एक युवक बहुत ही गंभीर हालत में खून से लथपथ दिखाई दिया। पिकअप वाहन में पीछे से स्कूटी टकराने से युवक घायल हो गया था। उन्होंने तत्काल अपनी गाड़ी रुकवाई और एम्बुलेंस का इंतजार किए बिना घायल युवक सलमान निवासी गोलगड्डा वाराणसी को कार से अस्पताल पहुंचाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *