लखनऊ। अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि गुरुवार को कहा कि अपना दल एस ने अपने काम से कीर्ति अर्जित की है। हम अपने गठबंधन के पाले रोज-रोज नहीं बदलते हैं। हम अपनी विचारधारा के साथ निरंतर कायम रहने वाले लोग हैं, इसलिए हमारे दबे कुचले लोगों के हितों से जुड़ा कोई भी मसला आया है तो इस 10 साल में हमने विधानसभा से लेकर संसद तक उठाने का काम किया है।

एक ज्वलंत मसला है 69000 शिक्षक भर्ती

उन्होंने कहा कि बहुत मसलों का समाधान हुआ है। एक ज्वलंत मसला है 69000 शिक्षक भर्ती। इसके लिए भी हम निरंतर प्रयास कर रहे हैं। हाल ही में हुई एनडीए घटक दल की बैठक में न्यायपूर्ण कार्रवाई के लिए हमने अपना पक्ष स्पष्ट तौर पर रखा है। हमें पूर्ण विश्वास है कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हमारी बात को सुना गया है और उसका निदान हुआ है। उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी इसका हल निकालेंगे। इस पर विस्तार पूर्वक चर्चा हुई है।

अब घर बैठने का समय नहीं है : राष्ट्रीय अध्यक्ष

पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्षअनुप्रिया पटेल गुरुवार को पार्टी के कैंप कार्यालय पर आयोजित पार्टी की राष्ट्रीय और प्रदेश पदाधिकारियों एवं पूरे प्रदेश से पहुंचे पार्टी के क्षेत्रीय पदाधिकारियों व जिलाध्यक्षों को संबोधित कर रहीं थीं। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब घर बैठने का समय नहीं है। लोकसभा चुनाव में अपना दल (एस) का स्ट्राइक रेट 100 फीसदी रहा है और इस बार भी यह स्ट्राइक रेट 100 फीसदी रहेगा। 2024 में हमारा दायित्य ये है कि अपने स्टाइक रेट को बुलंदी पर बनाए रखना है। कहा कि मुझे कार्यकर्ताओं पर पूरा भरोसा है। होने जा रहे लोकसभा चुनाव में भी यह कायम रहेगा।

यूपी की 80 की 80 सीटें जीतना है: अनुप्रिया

केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल ने कहा कि एनडीए गठबंधन ने पीएम मोदी की हैट्रिक लगाने का फैसला किया है। इसके साथ ही हमें 400 पार जाने के लिए यूपी की 80 की 80 सीटें जीतना है। इसलिए हमें अपना दल (एस) के साथ साथ एनडीए का स्ट्राइक रेट भी 100 फीसदी रखना है। कहा कि इस बार एनडीए का कुनबा बढ़ा है। इसमें निषाद पार्टी, सुभासपा, रालोद और भाजपा सबसे बड़े सहयोगी के तौर पर हैं। इसलिए हमारा सभी कार्यकर्ताओं से आग्रह है कि प्रदेश की सभी 80 की 80 सीटों पर हमारा एक-एक कार्यकर्ता एनडीए घटक दल के उम्मीदवार की जीत के लिए हमें 100 फीसदी निष्ठा के साथ साथ देना है।

एनडीए का भी स्ट्राइक रेट 100 फीसदी होना चाहिए

उन्होंने कहा कि हमें ये कोशिश करनी है कि अपना दल एस के साथ एनडीए का भी स्ट्राइक रेट 100 फीसदी होना चाहिए। इसलिए किसी भी सहयोगी के उम्मीदवार के साथ पूरी ईमानदारी के साथ काम करेंगे और एनडीए के परचम को लहराने के लिए हमें 24 घंटे काम करना है। एक भी मौका नहीं गंवाना है, एक भी क्षण हमें नहीं गवाना है। उन्होंने कहा कि समय बहुत कम बचा है। वैसे लड़ाई में सामने कोई नहीं है।, पूरे यूपी में एनडीए के पक्ष में माहौल है, जनता साथ है, वोटर साथ है, लेकिन फिर भी हमें यह मान कर नहीं बैठना है और चुनाव को चुनाव की तरह से लड़ना है। हमें जज्बे के साथ एनडीए के 100 फीसदी के लक्ष्य को पूरा करने के लिए स्प्रीट से काम करना है।

अपना दल एस राज्य की तीसरी बड़ी पार्टी बनकर उभरी: आशीष पटेल

इस अवसर पर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव की घोषणा कभी भी हो सकती है। अब हमें पार्टी व एनडीए उम्मीदवारों को जीत का तिलक लगाने के लिए पूरी मजबूती के साथ जुट जाना है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता ही पार्टी का रीढ़ होता है। कार्यकर्ताओं की मेहनत की बदौलत ही आज पार्टी राज्य की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। इसी जोश व जज्बे के साथ हम सबको लोकसभा चुनाव में अपने-अपने विधानसभा से, अपने अपने बूथों से शत-प्रतिशत मतदान करवाकर विजय का पताका फहराना है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राष्ट्रीय, प्रदेश व जिलाध्यक्षों की बैठक

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी एवं प्रदेश पदाधिकारी तथा सभी क्षेत्रीय पदाधिकारियों एवं जिलाध्यक्षों के साथ अलग-अलग बैठक कर लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तैयारियों को लेकर जानकारी ली। साथ ही, जिलाध्यक्षों से जिलास्तरीय संगठन सहित बूथ विधानसभावार बूथों की जानकारी ली और मजबूती के साथ बूथ मैनेजमेंट का सूत्र बताया। कहा कि बूथ के बेहतर मैनेजमेंट से ही हमें सफलता मिलेगी और हम अपनी स्ट्राइक रेट को कायम रखने में सफल होंगे।

कार्यक्रम में यह लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर पार्टी के सांसद पकौड़ी लाल कोल, प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार पाल, विधानमंडल दल के नेता रामनिवास वर्मा सहित सभी विधायकगण एवं पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व सांसद नागेंद्र सिंह पटेल, रमाशंकर सिंह पटेल, अवध नरेश वर्मा, आरबी सिंह, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ओपी कटियार, राष्ट्रीय सलाहकार जवाहर पटेल, राजेंद्र पाल सहित पार्टी के राष्ट्रीय व प्रदेश पदाधिकारी, सभी जिलाध्यक्ष मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार पाल ने की और संचालन राष्ट्रीय महासचिव आरबी सिंह ने की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *