लखनऊ । सवर्ण समाज के बिच बोलते हुए सवर्ण आर्मी उत्तर प्रदेश महासचिव सुरज प्रसाद चौबे ने कहा कि सवर्ण आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सर्वेश पाण्डेय 21 वर्ष की आयु में जाति आधारित सुविधाएं का विरोध करना प्रारम्भ किया। जिस उम्र में लोग अपनी शिक्षा रोजगार के लिए अवसर तलासते है अनेक कठिन समस्यायों विरोध को दरकिनार कर समाज की आवाज बन कर एक अलग पहचान बनाई है जब से सवर्ण समाज आज़ उपेक्षित हो गया है ।

सवर्ण समाज का कोई भी बात नहीं कर रहे

हर स्तर पर निचले पावदान पर है अगर आज सबसे शोषित वंचित है तो वह सवर्ण समाज है एसी एसटी एक्ट एक ऐसा काला कानून है जिस से समास भयभीत हैं आए दिन इसका दुरुपयोग खुल कर किया जा रहा है । जिस कारण निर्दोष बिना किसी जांच के सवर्ण जेल जा रहे है जातिगत आरक्षण सवर्ण से समाज के प्रतिभावान युवा पीढ़ी पलायन कर रही है ।

योग्यता को महत्व न देकर जाति के नाम पर अयोग्य को आगे बढ़ाया जा रहा है । सवर्ण समाज के नेता जो विभिन्न दलों मे है दलों का जिंदाबाद मुर्दाबाद कर रहे हैं सवर्ण समाज का कोई भी बात नहीं कर रहे हैं वोट बैंक को राजनीत कर रहे हैं लेकिन सवर्ण आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सर्वेश पाण्डेय खुल कर सामने से सवर्ण समाज की बात कर रहे हैं जब भी जहां भी सवर्ण समाज के साथ अन्याय हुआ है।

तीन जून को जन्म दिवस पर निकाली जाएगी रैली

वहां पीड़ित के साथ सर्वेश पाण्डेय मजबूती से खडे़ हुए हैं समाज के लिए समर्पित अपनी पूरी जवानी समाज को संगठित करने उनके हक की आवाज में समर्पित कर दिया है ।अगर एक युवा नौजवान समाज के लिए संघर्ष कर रहा है तो हम सभी का दायित्व बनता है कि संघर्ष के दिनों में उसका साथ दे हैसला को बढ़ाए। तीन जून को सवर्ण आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सर्वेश पाण्डेय का जन्म दिन है ।

हर वर्ष की भाती इस साल भी राष्ट्रीय अध्यक्ष सर्वेश पाण्डेय के जन्म दिन को सवर्ण एकता दिवस के रुप में मनाया जायेगा । आप सभी उपस्थिति पदाधिकारी समास के प्रतिष्ठत लोगो मिलाकर एकता दिवस समारोह आयोजित करे प्रातः काल मे पुरे भारत में सवर्ण आर्मी के बैनर तले एक रैली निकाली जायेगी जो कि भ्रमण करते हुए सवर्ण सभा के अयोजन स्थल पर पहुंचेगी। सवर्ण समाज को जोड़ने के लिए समर्पित भाव से सवर्ण आर्मी के प्रत्येक पदाधिकारी सदस्य 3जून सवर्ण एकता दिवस का अयोजन प्रारभ कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *