गोरखपुर । सफलता प्राप्त करने के लिए उम्र, जाति, धर्म या मजहब काम नहीं आता। काम आती है तो कड़ी मेहनत और ऊंचे सपने, मंजिलें उन्हीं को मिलती है जिम के सपनों में जान होती है पंखों से कुछ नहीं होता उनके हौसलों में उड़ान होती है। महज 31 साल की उम्र में देवव्रत मौर्य ने वह करके दिखा दिया जो लोग जीवन भर केवल सपने देखकर ही पूरा करते हैं। कभी 5 रुपए प्रतिदिन की दिहाड़ी पर काम करने वाले इस युवा ने आज अपने साथ सैकड़ों, लाखों लोगों की तकदीर और किस्मत को बदलकर रख दिया है।

4 साल की छोटी सी उम्र में पिता का सर से उठ गया था साया

नेटवर्क मार्केटिंग जिसमें केवल ऊंचे ऊंचे सपने दिखाकर लोगों के भावनाओं और उम्मीद के साथ खेलने का कार्य किया जाता है आज इस नेटवर्क मार्केटिंग के दम पर यूपी के गोरखपुर के रहने वाले देवव्रत मौर्य महीने में लाखों रुपए की कमाई कर रहे हैं। एक दौर वह भी था जब महज 4 साल की छोटी सी उम्र में पिता का साया सर से उठ गया और परिवार की सारी जिम्मेदारी छोटे से कंधे पर आन पड़ी। मात्र एक प्राइवेट अस्पताल में काम कर किसी तरह परिवार का गुजर बसर करने लगी।

नेटवर्किंग मार्केटिंग से जुड़कर बदल दी जिंदगी

देवव्रत मौर्य के सपने बड़े थे उन्होंने दवा की दुकान पर काम करके अपनी पढ़ाई को जारी रखा कोविद के दौरान उन्हें मौका मिला नेटवर्किंग मार्केटिंग से जुड़ने का और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा अपनी कड़ी मेहनत और लगन के दम पर आज उनकी टीम में लाखों लोग शामिल है। युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत और अपने मोटिवेशन के दम पर कई बेरोजगार, जरूरतमंद को टीम में शामिल कर समय का सदुपयोग कराते हुए उन्हें भी समाज की मुख्य धारा में शामिल कर उनके सपनों को उड़ान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *