नेपाल के पोखरा में रविवार को हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान हुए हादसे में सभी 72 लोगों की जान चली गई।हादसे के बाद किसी भी व्यक्ति को जीवित नहीं निकाला जा सका। नेपाल सेना ने बयान जारी कर ये जानकारी दी। बता दें कि विमान में 72 लोग सवार थे, जिनमें 4 क्रू मेंबर के साथ 68 लोग यात्रा कर रहे थे।

दुर्घटनास्थल से कोई जीवित नहीं निकला, चार शवों का नहीं चल पा रहा पता

नेपाल सेना के प्रवक्ता कृष्ण प्रसाद भंडारी ने कहा, हमने दुर्घटनास्थल से किसी को जीवित नहीं निकाला है।विमान में सवार 72 के 72 लोग मारे गए। इनमें से 68 लोगों के शव बरमाद कर लिए गए हैं।नेपाल विमान हादसे में मारे गए कुल 72 लोगों में से चार शवों का अब तक कोई पता नहीं चल सका है। इसे लेकर अब पोखरा में रेस्क्यू ऑपरेशन तेज कर दिया गया है। यहां बीती रात भी लगातार तलाश जारी रही लेकिन अंधेरे के कारण सफलता नहीं मिली।

हादसे की जांच के लिए बनी विशेष कमेटी

बता दें कि रविवार को नेपाल की यति एयरलाइंस का एक यात्री विमान काठमांडू से पोखरा जा रहा था। पोखरा एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान यह विमान खाई में जा गिरा। विमान में सवार 5 भारतीयों समेत 72 लोगों के मारे जाने की आशंका है। आज फिर से बचाव अभियान शुरू किया जाएगा। विमान हादसे के बाद नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने मंत्रिपरिषद की आपात बैठक बुलाई है। उन्होंने गृह मंत्रालय, सुरक्षाकर्मियों और सभी सरकारी एजेंसियों को तत्काल बचाव एवं राहत अभियान चलाने का निर्देश दिया है। नेपाल प्रशासन ने हादसे की जांच के लिए एक विशेष गठित की है, जो हादसे के कारणों का पता लगाएगी और 45 दिन बाद इसकी रिपोर्ट प्रशासन को सौंपेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *