लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी के थाना वजीरगंज क्षेत्र में बने एक तीन मंजिला मकान में मंगलवार शाम को आग लगने कि सूचना से हड़कंप  मच गया और मामले कि सूचना पाकर मौके पर दमकल की गाड़ियों सहित स्थानीय पुलिस ने  संयुक्त सहयोग से भीषण आग पर काबू पा लिया। पुलिस के अनुसार अंदर रहने वाले सभी लोग सुरक्षित हैं। आग बुझने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। हालांकि आग को बुझाने के लिए दमकल कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

हैदर मिर्जार रोड गोलागंज स्थित घर में लगी थी आग

मंगलवार को शाम 17:56 बजे फायर स्टेशन चौक कंट्रोल रूम को सूचना प्राप्त हुई कि थाना वजीरगंज के अंतर्गत हैदर मिर्जा रोड गोलागंज स्थित एक घर में आग लग गई है।सूचना प्राप्त होते ही तत्काल मुख्य अग्निशमन अधिकारी के निर्देशन में प्रभारी अग्निशमन अधिकारी चौक पुष्पेंद्र यादव दो फायर टेंडर मय यूनिट घटना स्थल के लिए प्रस्थान हुए। एवं फायर स्टेशन अमीनाबाद से एक फायर टेंडर, फायर स्टेशन हजरतगंज से अग्निशमन अधिकारी एक फायर टेंडर तथा फायर स्टेशन आलमबाग से एक फायर टेंडर भी घटना स्थल के लिए प्रस्थान हुए।

कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर पाया काबू

मुख्य अग्निशमन अधिकारी भी मौके पर घटना स्थल पहुंच गए गए। फायर सर्विस पूनिट ने पर घटना स्थल पर पहुंचकर देखा कि एक तीन मंजिल मकान के प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय तल पर आग लगी हुई थी।मुख्य अग्निशमन अधिकारी के कुशल नेतृत्व में तत्काल तीन फायर सर्विस यूनिटों ने भवन के आगे, भवन के पीछे व भवन के बगल वाली छत से अग्निशमन कार्य प्रारंभ किया गया।फायर सर्विस टीम ने अथक परिश्रम से कार्य करते हुए अदम्य साहस का परिचय देकर करीब डेढ़ घंटे बाद आग को पूर्ण रूप से बुझा दिया, कोई जनहानि नहीं हुई।

गड्डे में गिरी कार को सकुशल निकाला

मंगलवार को 4:41 बजे फायर स्टेशन बीकेटी कंट्रोल रूम को सूचना प्राप्त हुई कि शांति क्लीनिक सीतापुर रोड के पास एक कार गड्ढे में गिर गई है।सूचना प्राप्त होते ही तत्काल मुख्य अग्निशमन अधिकारी के निर्देशन में प्रभारी अग्निशमन अधिकारी बीकेटी प्रशांत कुमार एक रेस्क्यू टेंडर मय यूनिट घटना स्थल के लिए प्रस्थान हुए।फायर सर्विस यूनिट ने मौके पर घटना स्थल पर पहुंचकर देखा कि एक कार कच्चे गड्ढे में धंस गई थी, कार के अंदर कोई फंसा हुआ नहीं था, फायर सर्विस यूनिट ने तत्काल कार को रस्से की सहायता से गड्ढे से बाहर निकाल दिया। कोई जनहानि नहीं हुई।

हुसरिया चौराहे के पास घर में लगी आग

मंगलवार को 11:03 बजे फायर स्टेशन गोमती नगर कंट्रोल रूम को सूचना प्राप्त हुई कि हुसरिया चौराहे के पास स्थित एक घर में आग लग गई है। सूचना प्राप्त होते ही तत्काल मुख्य अग्निशमन अधिकारी के निर्देशन मेंअग्निशमन अधिकारी गोमती नगर शिव दरस प्रसाद एक फायर टेंडर मय यूनिट घटना स्थल के लिए प्रस्थान हुए।फायर सर्विस यूनिट ने मौके पर घटना स्थल पर पहुंचकर देखा कि घर के अंदर बाथरूम में आग लगी हुई थी, फायर सर्विस यूनिट ने तत्काल अग्निशमन कार्य करते हुए आग को पूर्ण रूप से बुझा दिया। कोई जनहानि नहीं हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *