लखनऊ । एसटीएफ को अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को 135 किलोग्राम गांजा जिसकी अनुमानित मूल्य लगभग 28 लाख रुपये के बरामद करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई।अभियुक्त का नाम विनोद कुमार यादव पुत्र देवी प्रसाद यादव, निवासी पकलोर अतारौरा, थाना हण्डिया, प्रयागराज है।

मादक पदार्थ की तस्करी की एसटीएफ को मिल रही थी सूचना

एसटीएफ उत्तर प्रदेश को विगत काफी दिनों से पूर्वांचल के विभिन्न जनपदों में अवैध मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले तस्करों के सक्रिय होने की सूचनायें प्राप्त हो रही थी। इस सम्बन्ध में एसटीएफ की विभिन्न इकाईयों व टीमों को अभिसूचना संकलन एवं कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देश के क्रम में एसटीएफ फील्ड इकाई वाराणसी के निरीक्षक अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में गठित एक टीम द्वारा धरातलीय अभिसूचना संकलन की कार्रवाई की जा रही थी।

वाराणसी के पास से एसटीएफ ने दबोचा

इसी दौरान विश्वस्त सूत्रों के माध्यम से सूचना मिली कि एक ट्रक नंबरः यूपी 70 बीटी 8377 में भारी मात्रा में गांजा उड़ीसा से जनपद वाराणसी होते हुये प्रयागराज भेजा जा रहा है। इस सूचना पर एसटीएफ टीम द्वारा नाॅरकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो के अधिकारियों से सम्पर्क कर उनको साथ लेकर टेगरा मोड़ बाईपास के पास, थाना रामनगर, जनपद वाराणसी के पास से उपरोक्त तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया, जिसके पास से उपरोक्त बरामदगी हुई।

उड़ीसा से प्रयागराज तक पहुंचाने का मिलता है पचास हजार

गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ पर बताया कि उसका एक गिरोह है, जो अवैध मादक पदार्थो की तस्करी करता है। इस गिरोह का सरगना सुरेश यादव निवासी प्रयागराज है। सुरेश यादव की यह ट्रक है, जिसके केबिन में कैविटी बनी है, इसी में गांजा छिपाकर तस्करी की जाती है। यह गांजा संदीप गुप्ता निवासी उड़ीसा ने लोड कराया था। इस गाॅजा को प्रयागराज तक पहुंचाने के लिये विनोद उपरोक्त को 50 हजार रूपये मिलता। गिरफ्तार अभियुक्त के विरूद्ध नारकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो लखनऊ द्वारा एनसीबी केस एनडीपीएस एक्ट पंजीकृत कर अग्रिम आवश्यक विधिक कार्रवाई एनसीबी द्वारा की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *